Sanju-Smith के दम पर राजस्थान ने ठोके 216 रन

0
654

CSK को 217 रनों का लक्ष्य, दूसरे विकेट के लिए Sanju Samson –Steve Smith के बीच शतकीय साझेदारी

  • 17 छक्कों की मदद से राजस्थान ने ठोके 216 रन
  • संजू सैमसन ने 32 गेंदों पर बनाए 74 रन
  • आखिरी ओवर में जोफ्रा आर्चर की आतिशी पारी, लगाए 4 छक्के

नई दिल्ली। Sanju Samson की 74 रनों की आतिशी पारी और कप्तान स्टीव स्मिथ की जिम्मेदारी भरी 69 रनों की पारियों की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने Chennai Super Kings के सामने जीत के लिए 217 रनों का लक्ष्य रखा। IPL 2020 में यह अभी तक के मैचों का सबसे बड़ा स्कोर है। इस स्कोर को हांसिल करने के लिए अब चेन्नई में से भी किसी को उसी अंदाज में पारी खेलनी होगी, जैसा राजस्थान के लिए संजू सैमसन ने किया।

राजस्थान ने जिस अंदाज में पारी की शुरूआत की थी, उससे एक बार तो लगने लगा था कि 230 रनों तक का लक्ष्य आसान से हांसिल हो जाएगा। लेकिन पहले Sanju Samson और डेविड मिलर के लगातार दो ओवर्स में आउट होने से राजस्थान की रन गति पर ब्रेक लगा। राजस्थान के बाकी खिलाड़ी अच्छी शुरूआत को आगे नहीं बढ़ा सके। एक बार संजू सैमसन के आउट होने के बाद चेन्नई के गेंदबाज फिर लय में आ गए। आखिरी ओवर्स में सैम करन ने शानदार गेंदबाजी की और राजस्थान के 3 विकेट झटके।

19वां ओवर समाप्त होने पर राजस्थान का स्कोर 7 विकेट के नुकसान पर 186 रन था। लग रहा था कि राजस्थान 200 रन नहीं बना पाएगा। लेकिन 20वें ओवर में जोफ्रा आर्चर की आतिशी बल्लेबाजी ने माहौल बदल दिया। नगीडी के इस ओवर में आर्चर ने 4 छक्कों की मदद से 29 ठोके।

मध्यमक्रम ढह गया राजस्थान का

महज 11 रनों के स्कोर पर यशस्वी जायसवाल के आउट होने के बाद Sanju Samson और Steve Smith राजस्थान की पारी को 132 रनों तक ले गए। उनके बीच इस आईपीएल की पहली शतकीय साझेदारी भी हुई। लेकिन 132 रनों के स्कोर पर संजू सैमसन के आउट होते ही राजस्थान का मध्यमक्रम ढह गया। पहले डेविड मिलर बिना कोई रन बनाए आउट हो गए। उसके बाद रॉबिन उथप्पा 5, राहुल तेवलिया 10 और रियान पराग महज 6 रन बनाकर आउट हो गए।

Steve Smith एक छोर पर टिके रहे

Sanju Samson के आउट होने के बाद सामने के छोर से एक के बाद एक विकेट गिरते रहे। और दूसरे छोर पर कप्तान Steve Smith मजबूती से टिके रहे। स्मिथ धीरे-धीरे पारी की रन गति को आगे बढ़ाते रहे। लेकिन पहले 13 ओवर्स की रन गति धीरे-धीरे कम होती ही गई।

Sanju Samson की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

आज राजस्थान की तरफ से Sanju Samson ने चेन्नई के गेंदबाजों की जिस तरीके से धुलाई की वो उन्हें लंबे समय तक याद रहेगा। Sanju Samson ने महज 32 गेंदों पर 74 रनों की आतिशी पारी खेली। इसमें उन्होंने 9 गगनचुंबी छक्के लगाए। संजू की बल्लेबाजी की स्ट्राइक रेट 231 से ज्यादा की रही।

संजू ने 6 छक्कों की मदद से महज 20 गेंदों में ही अपना अर्द्धशतक पूरा कर लिया। Sanju Samson ने अपनी आतिशी बल्लेबाजी से सभी गेंदबाजों को निशाना बनाया। जब सैम करन और लुंगी नगीडी नहीं चले तो चेन्नई के कप्तान धोनी ने स्पिनर्स को मैदान में उतारा। उनका स्वागत भी Sanju Samson ने उसी अंदाज में किया। संजू ने रविंद्र जडेजा के पहले ओवर में दो छक्के मारे। फिर गेंदबाजी पर आए पियूष चावला का स्वागत भी उसी तरीके से किया गया। पियूष के पहले ओवर में ही 28 रन बने। पहले पियूष की गेंदों पर संजू सैमसन ने दो छक्के मारे और फिर एक छक्का कप्तान स्टीव स्मिथ ने जमा दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here