IND vs ENG: टीम इंडिया ने तैयार किया खास प्लान, तीसरे दिन फेल होगा बजबॉल!

0
69
IND vs ENG 3rd test day3, team india to make new strategies against buzball cricket, hoing early wickets from bumrah-siraj

रोजकोट। IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला राजकोट में खेला जा रहा है। इस मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत की पहली पार के 445 रनों के जवाब में इंग्लैंड ने ताबड़तोड़ शुरुआत की और 2 विकेट खोकर 207 रन बना लिए हैं। मेहमान टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज बेन डकेट 133 रन बनाकर डटे हुए हैं। डकेट का साथ जो रूट निभा रहे हैं। इंग्लैंड को वापसी करता देख फैंस काफी परेशान हैं। हालांकि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने इस टेस्ट के तीसरे दिन के लिए मास्टर प्लान बना लिया है।

रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव को करना होगा कमाल

IND vs ENG राजकोट टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद भारत के अनुभवी स्पिनर आर अश्विन परिवार में इमेरजेंसी के कारण टेस्ट छोड़ घर लौट गए हैं। ऐसे में तीसरे दिन स्पिन डिपार्टमेंट को संभालने और इंग्लिश बल्लेबाजों को फिरकी के जाल में फंसाने की जिम्मेदारी कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा के कंधो पर होगी। तीसरे दिन खेल जैसे-जैसे आगे बढ़ेगा पिच धीमी हो जाएगी। ऐसे में यहां स्पिनरों को काफी मदद मिल सकती है। स्पिनरों के मदद को देखते हुए उनसे टीम को काफी उम्मीदें हैं।

IND vs ENG: टीम इंडिया को बड़ा झटका, बीच टेस्ट में बाहर हुए अश्विन; रिप्लेसमेंट पर फंसा पेंच

फील्डरों को बनाना होगा बल्लेबाज पर दवाब

भारतीय टीम मैच के दूसरे दिन ही अपने दो रिव्यू गंवा चुकी है। ऐसे में भारतीय टीम के फील्डरों को मैच के तीसरे दिन इंग्लिश बल्लेबाजों और अंपायर दोनों पर दवाब बनाना होगा। भारतीय टीम के फील्डर्स अगर ऐसा करते रहे तो बल्लेबाजों को रन बनाने के मौके कम मिलेंगे और वह गलत शॉट खेलकर आउट हो सकते हैं। IND vs ENG इस टेस्ट में गेंदबाजों के साथ ही क्षेत्ररक्षण में भी टीम इंडिया को कमाल दिखाना होगा।

IND vs ENG: इंग्लैंड का स्कोर 207/2; बेन डकेट ने जड़ा शतक, अश्विन ने लिया 500वां टेस्ट विकेट

बुमराह और सिराज को दिखाना होगा जादू

राजकोट टेस्ट के तीसरे दिन भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज से टीम को काफी उम्मीदें रहेंगी। हालांकि अब तक राजकोट में पिच बल्लेबाजों के लिए अनुकूल दिखी है। हालांकि इस पिच पर रिवर्स स्विंग देखने को मिल सकती है। IND vs ENG दूसरे टेस्ट में हमने देखा था कि रिवर्स स्विंग मिलने पर बुमराह कितने खतरनाक हो जाते हैं। इस बार तो उन्हें सिराज का भी साथ मिलेगा। ऐसे में इन दोनों तेज गेंदबाजों को मैच के तीसरे दिन कमाल करना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here