IND vs AUS 1st Test: इन खिलाड़ियों ने ठोकी Team India के लिए दावेदारी

0
692

IND vs AUS 1st Test: पंत, गिल और विहारी Team India में शामिल होने को तैयार

सिडनी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पिंक बाॅल से खेला गया दूसरा अभ्यास मैच समाप्त हो गया है लेकिन इस मैच ने Team India में दावेदारों की लंबी फेहरिस्त तैयार कर दी है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज 17 दिसंबर से शुरू हो रही है। जिसके लिए अंतिम एकादश का चयन होना है। लेकिन पिंक बाॅल अभ्यास मैच में अपने दमदार प्रदर्शन से कई खिलाड़ियों ने पहले टेस्ट में शामिल किए जाने की मजबूत दावेदारी पेश की है।

Ind vs AusA: जैक और बेन ने बचाई Australia की लाज

पिंक बाल अभ्यास मैच में पृथ्वी शाॅ ने दोनों ही पारियों में काफी धीमी बल्लेबाजी की। जबकि इसके उलट शुभमन गिल ने बेहतर तकनीक के साथ बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और सभी को आकर्षित भी किया है। इनके अलावा हनुमा विहारी ने तो शतक ही ठोक डाला। हालांकि विहारी का शतक कुछ धीमा रहा लेकिन पहली पारी के खराब प्रदर्शन के बाद जिस तरह से उन्होंने दूसरी पारी में Team India को संभाला वो काबिलेतारीफ रहा है। विहारी का मजबूत पक्ष यह भी है कि वो गेंदबाजी करने में भी सक्षम हैं। ऐसे में वो टीम इंडिया में छठे बल्लेबाज के तौर पर कोहली के लिए अच्छा विकल्प हो सकते हैं।

IND vs AUS Team India final squad for 1st test against australia latest sports news in hindi

पंत की धमाकेदार दस्तक
पिंक बाॅल अभ्यास मैच में जिस एक बल्लेबाज ने Team India के लिए धमाकेदार प्रदर्शन किया वो ऋषभ पंत हैं। पंत ने महज 73 गेंदों में जिस अंदाज में शतकीय पारी खेली, उससे उन्होंने पहले टेस्ट के लिए अपना दावा मजबूत किया है। चयनकर्ताओं को यह भी दिखाया है कि वो एक सत्र में ही टेस्ट मैच का रूख पलटने की क्षमता भी रखते हैं। हालांकि पंत के सामने सबसे बड़ी समस्या है उनका लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाना और अच्छी शुरूआत के बाद लापरवाही से विकेट दे बैठना। फिलहाल पंत का दावा साहा के दावे से मजबूत दिखाई दे रहा है।

IND vs AUS Team India final squad for 1st test against australia latest sports news in hindi 2

केएल राहुल की जगह लगभग पक्की
ओपनर, मध्यक्रम और विकेटकीपर के तौर पर अपनी अलग-अलग भूमिकाओं में अच्छा प्रदर्शन कर रहे केएल राहुल की जगह पहले टेस्ट में लगभग पक्की दिखाई दे रही है। राहुल ने Team India के कप्तान विराट कोहली को अपनी मौजूदगी से कई विकल्प दे रखे हैं। राहुल को 36 टेस्ट मैच खेलने का अनुभव भी है। कोहली को भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अनुभवी बल्लेबाजों की जरूरत है। ऐसे में पहले टेस्ट में राहुल अंतिम एकादश में अपनी जगह बनाते दिख रहे हैं।

गेंदबाजों में ये हैं Team India के पास विकल्प
गेंदबाजी में भी Team India के पास बेहतर विकल्प मौजूद हैं। जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और आर अश्विन मजबूत दावेदार हैं। नवदीप सैनी और मोहम्मद सिराज ने भी अच्छी गेंदबाजी अभ्यास मैच के दौरान की है। बुमराह और शमी के साथ ही अश्विन की दावेदारी पहले टेस्ट के लिए मजबूत दिखाई दे रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here