IND vs AUS: बस एक और जीत की दरकार, पाकिस्तान को पछाड़कर टीम इंडिया मचाएगी टी20 में कोहराम

0
104
IND vs AUS t2o series, team india sharing top spot with pakistan in terms of most t20 wins, just one win needed to surpass

मुंबई। IND vs AUS: तिरुवनंतपुरम में दूसरा टी20 मैच खेला गया, जिसमें भारत 44 रन से जीत हासिल की है। इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सिर्फ 4 विकेट खोकर 235 रन बनाए थे, और उसके बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम सिर्फ 191 रन ही बना पाई। भारत की टीम ने पांच मैचों की टी20 सीरीज में लगातार दूसरी जीत हासिल करके सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली। इस जीत के साथ टीम इंडिया टी20 इतिहास में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीम पाकिस्तान के बराबर आ गई है।

IPL 2024: हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद डेडलाइन खत्म, देखिए सभी टीमों के रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट

टीम इंडिया ने की पाकिस्तान की बराबरी

पाकिस्तान ने अभी तक टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट के इतिहास में सबसे ज्यादा मैच जीते हैं। पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने अभी तक कुल 226 टी20 मैच खेले हैं, जिनमें से उन्हें 135 मैचों में जीत हासिल हुई है। वहीं, भारत ने भी मौजूदा सीरीज में IND vs AUS दूसरा टी20 मैच हराते ही अपने टी20 इतिहास की 135वीं जीत हासिल कर ली है। इस तरह से अब सबसे ज्यादा टी20 मैच जीतने के मामले में भारत पाकिस्तान के बराबर टॉप पर आ गई है।

IND vs AUS: लगातार दो जीत के बाद खुश हैं सूर्यकुमार, इस खिलाड़ी के तो बन गए फैन

भारतीय टीम ने कम मैचों में कर दिखाया कमाल

हालांकि, भारतीय क्रिकेट टीम ने 135 टी20 मैच जीतने के लिए पाकिस्तान से काफी कम टाइम लिया है। पाकिस्तान ने इतने मैच जीतने के लिए 226 टी20 मैच खेले थे, जबकि भारत ने सिर्फ 209 टी20 मैच में ही इतने मैच जीते हैं। वहीं, अगर टीम इंडिया IND vs AUS सीरीज के अगले टी20 मैच में भी ऑस्ट्रेलिया को हरा देती है, तो पाकिस्तान को भी पीछे छोड़ते हुए दुनिया में सबसे ज्यादा टी20 मैच जीतने वाली टीम बन जाएगी।

IND vs AUS : टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 44 रनों से हराया, सीरीज में 2-0 से आगे

टॉप-3 बल्लेबाज ने खेली अर्धशतकीय पारी

बहरहाल, IND vs AUS दूसरे टी20 मैच की बात करें तो इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी करने के लिए कहा था। भारत की ओर से यशस्वी जायसवाल ने सिर्फ 25 गेंदों में 53 रनों की पारी खेलकर टीम इंडिया एक तेज शुरुआत दिलाई। उसके बाद ईशान किशन, और रुतुराज गायकवाड़ ने भी अर्धशतकीय पारियां खेली और अंत में रिंकू सिंह ने सिर्फ 9 गेंदों में 31 रनों की पारी खेलकर एक बार फिर टीम इंडिया के लिए शानदार फिनिशिंग की। वहीं, जब बात गेंदबाजी की आई तो रवि बिश्नोई और प्रसिद्ध कृष्णा ने सबसे ज्यादा 3-3 विकेट हासिल किए, जिनके बदौलत टीम इंडिया आसानी से मैच जीत गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here