IND vs AUS : टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 44 रनों से हराया, सीरीज में 2-0 से आगे

0
159
IND vs AUS 2nd T20 Match Result India beat australia, ravi bishnoi, yashasvi jaiaswal, ruturaj gaikwad

तिरुवनंतपुरम। IND vs AUS : भारत-ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 44 रनों से शिकस्त दी। इस के साथ ही सीरीज में टीम इंडिया ने 2-0 से बढ़त बना ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 4 विकेट के नुकसान पर 235 रनों का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 9 विकेट खोकर 191 रन ही बना सकी। भारत के लिए रवि बिश्नोई और प्रसिद्ध कृष्णा ने 3-3 विकेट लिए। जबकि अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार को 1-1 विकेट मिला। ऑस्ट्रेलिया की हार और बड़ी हो सकती थी लेकिन आखिरी ओवर्स में मैथ्यू वेड ने 22 गेंदों पर 38 रनों की तेजतर्रार पारी खेलकर टीम को शर्मनाक हार से बचा लिया।

डेविड-स्टोइनिस की धमाकेदार पारियां

ऑस्ट्रेलिया एक समय 58 रनों पर 4 विकेट खोकर शर्मनाक हार की तरफ बढ़ रही थी। लेकिन यहीं पर टिम डेविड और मार्कस स्टोइनिस ने धमाकेदार पारियां खेलकर मैच में ऑस्ट्रेलिया की वापसी करवाई। दोनों बल्लेबाजों ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की। दोनों ने मिलकर पहले ऑस्ट्रेलिया की पारी को 10वें ओवर में ही 104 रनों तक पहुंचा दिया। दोनों की बल्लेबाजी के दौरान लगने लगा था कि ऑस्ट्रेलिया इस मैच को भारत के हाथों से छीन लेगी। यहीं पर 14वें ओवर में रवि बिश्नोई ने पहले टिम डेविड को आउट किया। टिम ने 22 गेंदों पर 37 रनों की पारी खेली। इसके अगले ही ओवर में मुकेश कुमार ने मार्कस स्टोइनिस को भी चलता कर दिया। स्टोइनिस ने 25 गेंदों पर 45 रनों की पारी खेली।

पावरप्ले में ढहा ऑस्ट्रेलिया का टॉप ऑर्डर, 3 विकेट गिरे

दूसरे IND vs AUS टी 20 मुकाबले में भारत के 236 रनों के लक्ष्य के जवाब में ऑस्ट्रेलिया की शुरूआत खराब रही। टीम ने पावरप्ले में ही 3 विकेट खो दिए। पहले 2 ओवर में ऑस्ट्रेलिया के लिए 31 रन आए। पारी के दूसरे ओवर में स्मिथ को जीवनदान भी मिला लेकिन यहीं से टीम पटरी से उतर गई। तीसरे ओवर में कप्तान सूर्यकुमार यादव स्पिनर्स को गेंदबाजी के लिए लाए। रवि बिश्नोई ने टीम को अपने पहले ही ओवर में विकेट निकालकर टीम इंडिया को मैच में कमबैक करवाया। इसके बाद चौथे ओवर में अक्षर ने 2 रन देकर प्रेशर बनाया और इसकी वजह से 5वें ओवर में बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में जोस इंग्लिस भी अपना विकेट खो बैठे। पावरप्ले के आखिरी ओवर में भी मैक्सवेल ने अपना विकेट अक्षर को दे दिया। 6 ओवर में टीम ने 3 विकेट खो कर 53 रन बनाए।

भारत ने बनाए 235 रन

IND vs AUS टी20 मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर्स में चार विकेट खोकर 235 रन बनाए हैं। भारत के लिए यशस्वी जायसवाल ने 53, ऋतुराज गायकवाड़ ने 58 और ईशान किशन ने 52 रनों का योगदान किया। आखिरी ओवर्स में रिंकू सिंह ने नौ गेंदों में 31 रनों की आतिशी पारी खेली।ऑर्स्ट्रेलिया के लिए नाथन एलिस ने तीन विकेट लिए। मार्कस स्टोइनिस को एक विकेट मिला।

पावरप्ले में भारतीय ओपनर्स की धुंआधार पारी

दूसरे IND vs AUS टी20 मुकाबले में यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड की जोड़ी ने टीम इंडिया को तूफानी शुरूआत दी। इस जोड़ी ने ग्लेन मैक्सवेल के पहले ओवर में 15 रन जड़ दिए। उसके बाद बॉलिंग करने आए शॉन एबट को भी जमकर धोया। एबट के इस ओवर में 3 चौके और 2 छक्कों की मदद से 24 रन बटोर। पावरप्ले समाप्त होने तक भारत के खाते में एक विकेट के नुकसान पर 77 रन जुड़ चुके थे। यशस्वी जायसवाल 53 रन बनाकर आउट हुए। जायसवाल ने 25 बॉल पर टी-20 करियर की दूसरी फिफ्टी पूरी की। उन्होंने गायकवाड के साथ 35 बॉल पर 77 रनों की पार्टनरशिप की।

IPL 2024: मुंबई इंडियंस में हार्दिक की एंट्री आसान नहीं, पर्स भरने के लिए कई बड़े प्लेयर्स की होगी छुट्टी!

IND vs AUS : दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत: यशस्वी जयसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, प्रसिद्ध कृष्णा।

ऑस्ट्रेलिया: स्टीवन स्मिथ, मैथ्यू शॉर्ट, जोश इंग्लिस, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर/कप्तान), सॉन एबॉट, नाथन एलिस, एडम जम्पा, तनवीर सांघा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here