IND vs AUS: आज जीत की हैट्रिक लगाने उतरेगी टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया के लिए करो या मरो का मुकाबला

0
90
IND vs AUS 3rd t20 today, team india eyeing for winning hat trick, do or die match for Australia, updates and records

गुवाहाटी। IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज पांच मैचों की टी20 सीरीज का निर्णायक मुकाबला खेला जाएगा। सीरीज का यह तीसरा ही मुकाबला होगा लेकिन निर्णायक इसलिए क्योंकि आज के मैच में ही संभवत: यह फैसला हो सकता है कि ट्रॉफी किसके हाथ लगेगी। दरअसल, इस सीरीज के शुरुआती दोनों मुकाबले टीम इंडिया ने जीते हैं। ऐसे में आज के मैच में भी अगर टीम इंडिया के हिस्से ही जीत आती है तो सीरीज पर उसका कब्जा हो जाएगा। भारतीय टीम यहां अजेय बढ़त लेने के मकसद से ही मैदान में उतरेगी। उधर, ऑस्ट्रेलिया के लिए यह ‘करो या मरो’ का मुकाबला होगा।

T20 WC 2024: युगांडा ने कर दिया बड़ा धमाका, इस बड़ी टीम को कर दिया वर्ल्ड कप से बाहर!

गुवाहाटी के मैदान पर पिच का आंकलन होगा मुश्किल

ऑस्ट्रेलिया ने दोनों ही मुकाबलों में भारतीय टीम को अच्छी टक्कर दी लेकिन जीत उसके हाथ न लग सकी। आज होने वाले IND vs AUS तीसरे मुकाबले में वह इस हार-जीत के छोटे से फासले को पाटने की कोशिश करेगा। यह मुकाबला गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में आज शाम 7 बजे शुरू होगा। इस मैदान पर अब तक महज दो मुकाबले पूरे हुए हैं। एक मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 120 भी नहीं बना पाई थी और दूसरे मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 225 प्लस का स्कोर बनाया था। ऐसे में पिच का मिजाज का आकलन संभव नहीं है।

IND vs AUS: बस एक और जीत की दरकार, पाकिस्तान को पछाड़कर टीम इंडिया मचाएगी टी20 में कोहराम

आज मौसम रहेगा मेहरबान, होगा पूरा मैच

इस मैदान पर पहले भी भारत-ऑस्ट्रेलिया की टीमें टी20 क्रिकेट में भिड़ चुकी हैं। साल 2017 में हुए एक मुकाबले में यहां ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 8 विकेट से पटकनी दी थी। बहरहाल, क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर है। मौसम विभाग के मुताबिक आज को गुवाहाटी में आसमान साफ रहेगा। यानि, बारिश के आसार नहीं है। इसके अलावा शाम 7 बजे के आसपास तकरीबन 21 डिग्री तापमान रहने की संभावना है। वहीं, गुवाहाटी में रात 10.30 बजे तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। खैर फैंस के लिए अच्छी खबर है कि IND vs AUS तीसरे मैच के दिन बारिश के आसार नहीं हैं।

IPL 2024: हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद डेडलाइन खत्म, देखिए सभी टीमों के रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट

IND vs AUS तीसरे टी20 में दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

ऑस्ट्रेलिया: ट्रेविस हेड, स्टीव स्मिथ, जोश इंगलिस, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर और कप्तान), जेसन बेहरेनडोर्फ/सीन एबॉट, नाथन एलिस, एडम जम्पा और तनवीर संघा।

भारत: यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, इशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार और प्रसिद्ध कृष्णा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here