IND vs AUS 3rd T20 Live: ऑस्ट्रेलिया ने जीता तीसरा टी-20 मैच, भारत को 12 रनो से दी शिकस्त

0
1215

IND vs AUS 3rd T20: ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने ढाया केहर 

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 टी-20 की सीरीज का आखिरी मुकाबला सिडनी में खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाज करते हुए 187 रन का टारगेट दिया। ओपनर के.एल राहुल (0) के जल्दी आउट हो जाने के बाद विराट और धवन के अच्छी शुरूआत देने के बाद भी मिडिल आर्डर टीम को जीत दिलाने में सफल नहीं हो पाया। सेमसन (10), श्रेयस (0) और पांड्या (20) के जल्दी आउट हो जाने के कारण टीम दवाब में आ गई और मैच 12 रनों से हार गई।

जम्पा और टाय नें पलटा मैच का पासा

पिछले मैच में अपने बहतरीन प्रदर्शन से सबको चकित कर देने वाले हफरमौला बल्लेबाज हार्दिक पांड्या इस बार अपना बल्ला चलाने में नाकाम रहें और बडा शाॅर्ट लगाने के चक्कर में जेम्पा का शिकार बन बैठे, हार्दिक 13 गेंदो में 20 रन बनाकर पवेलियन लौटे। शरू से अच्छा खेल रहे विराट (85) को टाय नें सेम्स के हाथो कैच करवा दिया और मैच को ऑस्ट्रेलिया की झोली में डाल दिया।

Anju Bobby George: एक किडनी थी फिर भी बनीं, भारत की सफलतम एथलीट

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दिया 187 रनों का लक्ष्य

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच टी20 सीरीज के आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने 187 रनों का लक्ष्य रखा। ऑस्ट्रेलिया के लिए मैथ्यू वेड और ग्लेन मैक्सवेल ने आतिशी पारी खेली। वेड 80 रन बनाकर शाुर्दल ठाकुर का शिकार बने। वहीं मैक्सवेल 54 रन बनाकर नटराजन का शिकार बने। भारत की तरफ से वाशिंगटन सुंदर ने 2 विकेट लिए। आज के मैच में भारत की फील्डिंग काफी खराब रही। भारतीय फील्डर्स ने अहम मौकों पर आधा दर्जन से अधिक कैच टपकाए।

तीसरे टी20 मैच में भारत ने टाॅस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका कप्तान ऐरोन फिंच के रूप में लगा। फिंच बिना कोई रन बनाए वाशिंगटन सुंदर को अपना विकेट दे बैठे। इसके बाद मैथ्यू वेड और स्टीव स्मिथ ने ऑस्ट्रेलिया की पारी को आगे बढ़ाया। स्मिथ भी 24 रन बनाकर वाशिंगटन सुंदर का शिकार बने।

Champions League में आज होगा सुपरहिट मुकाबला

पहले वनडे की तरह ही वेड ने धुंआधार शुरूआत की। कप्तान एरॉन फिंच बिना खाता खोले आउट हुए। वॉशिंगटन सुंदर की बॉल पर हार्दिक पंड्या ने उनका कैच लिया। उन्होंने कप्तान ऐरोन फिंच को बिना खाता खोले आउट कर दिया। फिंच की जगह बनाने के लिए इस मैच में मार्कस स्टोइनिस को बाहर किया गया। ऑस्ट्रेलिया को दूसरा झटका स्टीव स्मिथ के रूप में लगा। वाशिंगटन सुंदर ने पारी के 10वें ओवर में 24 रनों के व्यक्तिगत स्कोर पर स्मिथ को बोल्ड कर दिया।

ऑस्ट्रेलिया की न्यू साउथ वेल्स सरकार ने नए प्रोटोकॉल जारी किए हैं। इसके मुताबिक लोगों को अब कहीं भी आने जाने की छूट है। साथ ही सरकार ने स्टेडियम में भी 100% फैंस को एंट्री की अनुमति दी है। कोरोना के बाद ये पहला क्रिकेट मैच है, जिसमें 100% दर्शक स्टेडियम में पहुंचकर मैच देख रहे। इससे पहले 50% फैंस को ही अनुमति थी।

ISL 2020: ATK मोहन बागान की लीग में पहली करारी हार

दोनों टीमें:
भारत: लोकेश राहुल (विकेटकीपर), शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, हार्दिक पंड्या, वाशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल, शार्दूल ठाकुर और टी नटराजन।
ऑस्ट्रेलिया: एरॉन फिंच (कप्तान), मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, डी’आर्की शॉर्ट, मोइसेस हेनरिक्स, सीन एबॉट, मिचेल स्वेप्सन, एंड्र्यू टाई, डेनियल सैम्स और एडम जम्पा।

Anju Bobby George: एक किडनी थी फिर भी बनीं, भारत की सफलतम एथलीट

टीम इंडिया ने अब तक लगातार 9 टी-20 जीते

भारतीय टीम पिछले 9 टी-20 मैच से अजेय है। यदि वह यह मुकाबला जीत लेती है, तो वह लगातार 10 टी-20 जीतने वाली वर्ल्ड की तीसरी टीम बन जाएगी। इस मामले में टीम इंडिया पाकिस्तान को पीछे छोड़ देगी। टी-20 इंटरनेशनल में लगातार सबसे ज्यादा मैच जीतने के मामले में पहले और दूसरे नंबर पर अफगानिस्तान टीम है।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here