IND vs AUS: दूसरा वनडे आज, इंदौर में लग सकता है रनों का अंबार, पिच रिकॉर्ड से संकेत

0
52
IND vs AUS 2nd ODI Live Update India vs Australia, pitch report, weather report, May be high scoring match

इंदौर। IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला आज रविवार (24 सितंबर) को खेला जाएगा। भारतीय टीम ने पहले मैच में जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 की बढ़त हांसिल कर रखी है। दूसरे मुकाबले में दोनों टीमें इंदौर के होल्कर स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। भारतीय टीम इस मैदान पर कंगारूओं के खिलाफ छह साल बाद किसी वनडे मैच उतरेगी। पिछली बार 2017 में उसने पांच विकेट से जीत हासिल की थी। टीम इंडिया की नजर दूसरे वनडे में जीत हासिल कर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल करने पर होगी।

ICC Ranking: भारत बना क्रिकेट का बेताज बादशाह, तीनों फार्मेट में नं. वन

इस साल भारत इंदौर में दूसरी बार कोई वनडे खेलेगा। जनवरी में उसने न्यूजीलैंड के खिलाफ 90 रन से जीत हासिल की थी। भारत ने 2006 में पहली बार इंदौर में वनडे खेला था। तब उसने इंग्लैंड को सात विकेट से हराया था। उसके बाद से अब तक टीम इंडिया यहां छह वनडे खेली है। इस दौरान सभी मैच जीतने में सफल हुई है।

बैंच स्ट्रैंथ की हो सकती है जोर-आजमाइश

केएल राहुल अपनी कप्तानी में टीम को IND vs AUS सीरीज जिताने उतरेंगे। तीसरा वनडे राजकोट में खेला जाना है। उस मैच में नियमित कप्तान रोहित शर्मा की वापसी हो जाएगी। पांच अक्तूबर से होने वाले विश्व कप से पहले भारत इस सीरीज के जरिए अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दे रही है। वह बेंच पर बैठे सभी खिलाड़ियों को मौका दे रही है।

IND vs AUS: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से पीटा, सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई

कैसे हैं पिच के मिजाज

सामान्यतौर पर इंदौर के होल्कर स्टेडियम में बल्लेबाजों का बोलबाला रहता है। बाउंड्री छोटी होने के कारण इस मैदान पर जमकर चौके-छक्कों की बारिश होती है। भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ इस मैदान पर खेले आखिरी मैच में स्कोर बोर्ड पर 385 रन टांगे थे। कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने उस मुकाबले में जोरदार शतक ठोका था। हालांकि, मैच के दिन बादल छाए रहने की उम्मीद है, तो ऐसे में तेज गेंदबाजों को भी पिच से मदद मिल सकती है।

क्या कहते हैं पिछले आंकड़े?

इंदौर के इस ग्राउंड पर अब तक कुल 6 वनडे मैच खेले गए हैं। इसमें से 4 में जीत पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के हाथ लगी है। वहीं, 2 मैचों में मैदान चेज करने वाली टीम ने मारा है। यानी टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना इंदौर में ज्यादा फायदे का सौदा नजर आता है।

IND vs AUS 1st ODI: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दिया 277 रन का लक्ष्य, शमी ने झटके 5 विकेट

नहीं बदलेगी बैटिंग लाइनअप

पहले वनडे में दमदार प्रदर्शन को देखते हुए दूसरे IND vs AUS मैच में भारतीय टीम अपने बैटिंग लाइनअप से छेड़छाड़ बिल्कुल नहीं करना चाहेगी। शुभमन गिल और रुतुराज गायकवाड़ मोहाली में टीम इंडिया को धमाकेदार शुरुआत देने में सफल रहे थे। वहीं, कप्तान केएल राहुल का बल्ला भी जमकर बोला था। सूर्यकुमार यादव ने भी अर्धशतकीय पारी खेली थी।

IND vs AUS सीरीज के पहले मैच में बल्लेबाजों के साथ-साथ टीम इंडिया के गेंदबाज भी पहले वनडे में सुपहिट रहे थे। मोहम्मद शमी ने कहर बरपाते हुए पांच विकेट अपने नाम किए थे। वहीं, बुमराह और अश्विन मिलकर रनों पर लगाम लगाने में सफल रहे थे। हालांकि, शार्दुल ठाकुर पहले मैच में काफी महंगे साबित हुए थे। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि शार्दुल की जगह टीम वॉशिंगटन सुंदर को मौका देती है या नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here