IND vs AUS: छक्का जड़ने के बाद भी रिंकू सिंह को मिले 0 रन, यह नियम बना कारण

0
729
IND vs AUS 1st t20, rinku singh’s six on last ball, but counted as zero runs, know the icc rule

विशाखापटनम। IND vs AUS: भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप फाइनल में मिली हार के गम को पीछे छोडऩे के साथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज का आगाज शानदार जीत के साथ किया है। विशाखापट्टनम के मैदान पर खेले गए सीरीज के पहले मैच को टीम इंडिया ने 2 विकेट से अपने नाम किया। कप्तान सूर्यकुमार यादव ने जहां 80 रनों की शानदार पारी खेली तो वहीं ईशान किशन ने भी धुआंधार तरीके से 58 रन बनाए। इसके अलावा रिंकू सिंह ने 14 गेंदों में नाबाद 22 रनों की पारी खेलने के साथ टीम को जीत दिलाकर वापस लौटे। हालांकि इस मुकाबले में रिंकू ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकार टीम को जीत दिलाने का प्रयास किया लेकिन ये शॉट उनके स्कोर में नहीं जुड़ा।

IND vs AUS: गिनते गिनते थक जाओगे, पहले टी20 में कई रिकॉर्ड ध्वस्त

नो बॉल होने की वजह नहीं माना गया छक्का

IND vs AUS पहले टी20 मैच में भारतीय टीम को आखिरी ओवर में जीत के सात रन और बनाने थे। रिंकू ने पहली ही गेंद पर चौका लगाने के साथ टीम को जीत के और करीब पहुंचा दिया। लेकिन इसके बाद अगली चार गेंदों में सिर्फ 2 रन बने और भारत ने तीन विकेट भी गंवा दिए। आखिरी गेंद पर जीत के लिए जब सिर्फ एक रन चाहिए था, तो रिंकू ने शानदार छक्का लगा दिया लेकिन ये गेंद नो बॉल होने की वजह से भारत ने पहले ही मुकाबले को जीत लिया जिस वजह से रिंकू के खाते में इस सिक्स को नहीं जोड़ा गया। इसी कारण भारत ने इस लक्ष्य को 19.5 ओवरों में हासिल किया।

IND vs AUS : सूर्या ने उड़ाई ऑस्ट्रेलिया की धज्जियां, भारत दो विकेट से जीता

दूसरा मुकाबला 26 नवंबर को तिरुवनंतपुरम में

इस मुकाबले में भारतीय टीम जब लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो 22 के स्कोर तक दोनों ही ओपनिंग बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे। इसके बाद ईशान किशन ने कप्तान सूर्यकुमार यादव के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 60 गेंदों में 112 रनों की साझेदारी करने के साथ टीम को जीत की तरफ अग्रसर करने का काम किया। ईशान के आउट होने के बाद कप्तान सूर्या को रिंकू सिंह का साथ मिला और दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए 17 गेंदों में हुई 40 रनों की साझेदारी ने भारत की इस मुकाबले में जीत को पूरी तरह से पक्का कर दिया था। अब दोनों ही टीमों के बीच IND vs AUS टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला 26 नवंबर को तिरुवनंतपुरम के मैदान पर खेला जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here