AUS vs IND T20 Series: ये हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन

0
960

AUS vs IND T20 Series: डेविड वार्नर नहीं हैं ऑस्ट्रेलिया टीम का हिस्सा

नई दिल्ली । भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज (AUS vs IND T20 Series) का पहला मैच आज ओवल में होने जा रहा है। टी20 सीरीज से पहले वनडे में 2-1 से हार चुकी टीम इंडिया अब यहां ऑस्ट्रेलिया को बड़ी चुनौती देना चाहेगी। सीरीज में तीन टी20 मैच खेले जाने हैं। ऐसे में यह देखना रोचक होगा कि भारत आज किसी कम्बिनेशन के साथ मैदान में उतरता है।

Pele ने फिर लिखी मैराडोना के लिए इमोशनल पोस्ट

विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम के लिए AUS vs IND T20 सीरीज में ओपनर के तौर पर शिखर धवन के साथ केएल राहुल नजर आ सकते हैं, क्योंकि टी20 क्रिकेट में बतौर ओपनर केएल राहुल का रिकॉर्ड शानदार है। नंबर तीन पर खुद कप्तान कोहली होंगे। अगर कप्तान विराट कोहली विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर संजू सैमसन को खिलाते हैं तो फिर नंबर चार पर आपको श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे में जंग देखने को मिल सकती है।

छठे नंबर पर हार्दिक पांड्या होंगे, जबकि सातवें नंबर पर रवींद्र जडेजा की जगह पक्की मानी जा रही है। गेंदबाजी विभाग में भारतीय टीम कुलदीप यादव के अलावा तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और दीपक चाहर के साथ मैदान पर उतर सकती है। हालांकि, विराट कोहली गेंदबाजी विभाग में शार्दुल ठाकुर और टी नटराजन को भी किसी न किसी तरह प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की कोशिश करेंगे और किसी अन्य गेंदबाज को बाहर करेंगे।

उधर, ऑस्ट्रेलिया के सामने सबसे बड़ी उलझन ओपनिंग स्लॉट को लेकर होने वाली है, क्योंकि डेविड वार्नर AUS vs IND T20 सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। ऐसे में आरोन फिंच के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी या तो मार्कस स्टोइनिस को संभालनी होगी या फिर पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ भी पारी की शुरुआत कर सकते हैं। इसके अलावा मध्य क्रम और विकेटकीपर का चुनाव भी कप्तान आरोन फिंच के लिए मुसीबत बना हुआ है, क्योंकि मैथ्यू वेड और एलेक्स कैरी दोनों ही फॉर्म में हैं।

NZ vs WI 1st Test: पहले दिन बारिश की मार, न्यूजीलैंड 243/2

AUS vs IND T20 Series: भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन, केएल राहुल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, दीपक चाहर।

AUS vs IND T20 Series: ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

आरोन फिंच (कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, डार्सी शॉर्ट, मोसेस हेनरिक्स, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड और एडम जैम्पा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here