NZ vs WI 1st Test: पहले दिन बारिश की मार, न्यूजीलैंड 243/2

0
494

NZ vs WI 1st Test: विलियमसम ने खेली कप्तानी पारी

नई दिल्लीः कप्तान केन विलियम्सन और सलामी बल्लेबाज टॉम लैथम की शानदार पारियों के दम पर मेजबान न्यूजीलैंड ने सेडन पार्क मैदान पर वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच (NZ vs WI 1st Test) के पहले दिन के खेल का अंत दो विकेट के नुकसान पर 243 रनों के साथ किया। मैच शुरू होने में बारिश के कारण देरी हुई और इसलिए पहले सत्र का खेल नहीं हो सका।

पहले दिन सिर्फ 78 ओवरों का खेल ही हो सका। दिन का खेल खत्म होने तक कप्तान विलियम्सन 97 रन बनाकर नाबाद हैं। कप्तान के साथ टीम के अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर 31 रन बनाकर खेल रहे हैं।

Wrestling World Cup: 24 भारतीय पहलवान पेश करेंगे चुनौती

NZ vs WI 1st Test: बारिश ने खराब किया पहला दिन

न्यूजीलैंड के सेडान पार्क में खेले जा रहे पहले टेस्ट का पहला सत्र वर्षा बाधित रहा। खेल के समाप्त होने तक कप्तान केन विलियमसन 214 गेंदों पर 97 रन बनाकर नाबाद रहे। खेल समाप्ति तक न्यूजीलैंड 78 ओवरों में 2 विकेट पर 243 रनों के मजबूत स्कोर पर दिखा।

सस्ते में पवेलियन लौटे यंग

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। शेनन ग्रैब्रिएल ने विल यंग (5) को 14 के कुल स्कोर पर आउट कर दिया। लैथम (86) ने कप्तान के साथ मिलकर फिर दूसरे विकेट के लिए 154 रनों की साझेदारी की। चायकाल के बाद लाथम पवेलियन लौट लिए। केमार रोच की गेंद पर वह बोल्ड हो गए। लाथम ने 184 गेंदों का सामना किया और 12 चौकों के अलावा एक छक्का मारा।

BCCI: IPL में 2 नई टीमें हो सकती हैं शामिल

शतक से 3 रन दूर हैं विलियमसन

(NZ vs WI 1st Test) कप्तान ने फिर टेलर के साथ टीम की पारी को आगे बढ़ाया और स्टम्प तक न्यूजीलैंड को तीसरा झटका नहीं लगने दिया। विलियम्सन और टेलर के बीच 75 रनों की साझेदारी हो चुकी है। विलियम्सन ने अभी तक 219 गेंदों का सामना करते हुए 16 चौके लगाए हैं। टेलर 61 गेंदों में 31 रन मारकर नाबाद खेल रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here