जून-2021 में ही होगा World Test Championship का फाइनल!!

0
823
ICC World test championship final may be held in june 2021 latest sports news in hindi

कोरोना के बावजूद World Test Championship को समय पर पूरा करने में जुटा ICC

प्वाइंट्स सिस्टम में भी हो सकता है बदलाव

नई दिल्ली। आईसीसी world test championship का फाइनल अपने तय समय पर जून 2021 में हो सकता है। आईसीसी ने इस संबंध में तैयारियां शुरू कर दी हैं।

न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार आईसीसी ने कोरोना के बावजूद world test championship के तयशुदा कार्यक्रम में बदलाव नहीं किया है। और कोशिश इस बात की की जा रही है कि इसका फाइनल पूर्व निर्धारित जून 2021 में ही किया जाए। इस संबंध में आवश्यक तैयारियां की जा रही हैं। वर्तमान में विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे आगे चल रही है।

इटली में क्वारंटाइन रहेंगे कोरोना संक्रमित Ronaldo

दरअसल, आईसीसी ने टेस्ट क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए वनडे चैंपियंस ट्राॅफी को बंद कर world test championship शुरू की थी। जिसका फाइनल जून 2021 में होना था। लेकिन उससे पहले ही कोरोना के कारण फरवरी से ही विश्व स्तर पर अन्य खेलों के साथ ही क्रिकेट गतिविधियों को भी बंद करना पड़ा। इसका असर टेस्ट चैंपियनशिप पर भी पड़ना लाजिमी था।

एजेंसी के अनुसार इस संबंध में आईसीसी का कहना है कि हमने world test championship की योजना में कोई बदलाव नहीं किया है और इसका समापन समय पर ही करवाने की कोशिश है। हालांकि कोरोना के कारण कई देशों के बीच टेस्ट सीरीज रद्द हो चुकी हैं। ऐसे में टेस्ट चैंपियनशिप की योग्यता प्रक्रिया काफी कठिन हो गई है। अब चैंपियनशिप के प्वाइंट्स सिस्टम को नए सिरे से तैयार करने की कोशिश हो रही है। संबंधित पक्षों से चर्चा के बाद इस संबंध में औपचारिक ऐलान किया जाएगा।

भारतीय महिला तीरंदाजों के लिए Olympic कोटा हांसिल करना मुश्किल

दरअसल, आईसीसी ने टेस्ट क्रिकेट को फिर से पटरी पर लाने के लिए ही test championship का खाका तैयार किया था। इसके पीछे अहम कारण यह था कि अधिकांश देशों में टेस्ट क्रिकेट के दर्शक कम होते जा रहे हैं। और ज्यादातर टीमें भी टी20 को प्राथमिकता देने लगी हैं। इसीलिए अब कोविड के बावजूद आईसीसी हरसंभव प्रयास में जुटा है कि world test championship के मौजूदा शिड्यूल में कोई बदलाव नहीं किया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here