ICC Rankings: जीत के बाद भी टीम इंडिया को नुकसान, टेस्ट में छिना नंबर-1 का ताज

0
73
ICC Rankings team india lost number one spot in icc test test team rankings, now Australia on top

दुबई। ICC Rankings: केप टाउन टेस्ट मैच में ऐतिहासिक जीत के बाद भी भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा है। आईसीसी की तरफ से इस टेस्ट सीरीज के खत्म होने के बाद जारी की गई लेटेस्ट टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 की कुर्सी को गंवाना पड़ा है। इस टेस्ट सीरीज के शुरू होने से पहले भारतीय टीम 118 रेटिंग अंकों के साथ पहले स्थान पर काबिज थी। लेकिन, पहले मुकाबले में मिली हार के चलते टीम इंडिया को रैंकिंग में नुकसान उठाना पड़ा। अब भारतीय टीम 117 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे स्थान पर आ गई है। वहीं रैंकिंग में अब पहले स्थान पर ऑस्ट्रेलियाई टीम का कब्जा हो गया है जो इस समय पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है और पहले 2 मुकाबलों को अपने नाम करने के साथ इस सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त भी हासिल कर चुकी है।

IND W vs AUS W: टेस्ट में जीत फिर वनडे में करारी हार, आज से भारतीय महिलाओं के सामने टी20 की चुनौती

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिर्फ 1 रेटिंग अंक का अंतर

आईसीसी की तरफ से जारी की गई लेटेस्ट टीम रैंकिंग में भारत टीम जहां अब 117 रेटिंग्स अंकों के साथ दूसरे स्थान पर तो वहीं ऑस्ट्रेलिया 118 रेटिंग्स अंक के साथ पहले स्थान पर पहुंच गई है। इससे पहले दोनों ही टीमों के रेटिंग्स अंक बराबर थे लेकिन दशमलव में भारत के रेंटिग्स अंक अधिक होने से वह पहले स्थान पर काबिज था। ICC Rankings में अन्य टीमों की स्थिति को देखा जाए तो उसमें भारत के खिलाफ सीरीज बराबरी पर खत्म करने वाली साउथ अफ्रीकी टीम 106 रेटिंग्स अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। वहीं इंग्लैंड तीसरे स्थान पर काबिज है जबकि पाकिस्तान की टीम 92 रेटिंग्स अंकों के साथ छठे स्थान पर काबिज है।

IND vs SA: WTC पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुँचा भारत, रोहित केपटाउन टेस्ट जीतने वाले पहले एशियाई कप्तान

इसी महीने इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होगी टेस्ट सीरीज

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद भारत को भले ही ICC Rankings में नंबर-1 की कुर्सी को गंवाना पड़ा, लेकिन टीम इंडिया के पास इस महीने के आखिर में इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में इस ताज को हासिल करने का मौका होगा। भारतीय टीम को अब अपना अगला टेस्ट मुकाबला 25 जनवरी को इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद के मैदान पर खेलना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here