World Cup 2023: भारत-पाक मैच के 14 हजार टिकट और बेचेगी BCCI, दोपहर 12 बजे से बिक्री

0
41
ICC Cricket World Cup 2023 BCCI will release 14 thousand more tickets for IND vs Pak match latest update

मुंबई। World Cup 2023: क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी है। Cricket World Cup 2023 के सबसे हाईप्रोफाइल भारत-पाक मैच को लेकर बीसीसीआई ने एक नया अपडेट दिया है। बोर्ड इस मैच के 14 हजार टिकट और रिलीज करने जा रहा है। टिकटों की बिक्री आज दोपहर 12 बजे से शुरू होने जा रही है और वर्ल्ड कप की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर फैंस इन्हें खरीद सकते हैं। वर्ल्ड कप में IND vs PAK मैच 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया से भिड़ंत आज, कौन करेगा ओपनिंग! जानें संभावित प्लेइंग-11

दरअसल, BCCIने भारतीय क्रिकेट फैंस की नाराजगी को लेकर यह फैसला लिया और तीसरी बार टिकट रिलीज किए जा रहे हैं। बीसीसीआई ने वर्ल्ड कप की शुरुआत से पहले अगस्त के अंत में वर्ल्ड कप के 4 लाख टिकट रिलीज किए थे, जो कुछ ही मिनट में बिक गए। ऐसे में फैंस भड़क गए और सोशल मीडिया पर बोर्ड की आलोचना करने लगे। बीसीसीआई पर यह आरोप भी लगे कि टिकटों की कालाबाजारी करवाई जा रही है। लेकिन अब बोर्ड ने इस नाराजगी को दूर करने की कोशिश की है। क्रिकेट फैंस भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट रविवार दोपहर 12 बजे क्रिकेट वर्ल्ड कप की वेबसाइट- https://tickets.cricketworldcup.com. से खरीद सकते हैं।

World Cup 2023: दक्षिण अफ्रीका ने बदल दी रिकॉर्ड बुक, सबसे बड़ा स्कोर, फास्टेस्ट सेंचुरी और सर्वाधिक शतक ठोके

10 मिनट में बिक गए थे टिकट

भारत के वर्ल्ड कप मैचों के टिकट 6 अलग-अलग फेज में बिके थे, लेकिन टिकट बिक्री शुरू होने के कुछ मिनटों में सभी टिकट खत्म हो गए। 3 सितंबर को भारत-पाक मैच के टिकट बिके थे। पहले तो टिकट बिक्री वेबसाइट का होम स्क्रीन रिफ्रेश होता रहा और फिर सभी टिकट सोल्ड आउट होने की जानकारी दे दी गई। ऐसे में कई फैंस को टिकट खरीदने का मौका तक नहीं मिल सका।

World Cup 2023: बांग्लादेश ने दिखाया गेंदबाजों का दम, अफगानिस्तान को 6 विकेट हराया

ओपनिंग मैच में कम दर्शक पहुंचे

ICC Cricket World Cup 2023 का ओपनिंग मैच अहमदाबाद में डिफेंडिंग चौंपियन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया था। इस मुकाबले के दौरान करीब 47 हजार दर्शक पहुंचे, लेकिन दर्शक क्षमता 1.32 लाख होने के कारण स्टेडियम खाली नजर आया। अधिकांश सीटें खाली होने के बाद पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने स्टूडेंट्स के लिए फ्री एंट्री देने की मांग की थी। बोर्ड भी इस स्थिति को लेकर खासा चिंतित था कि भारत में जहां क्रिकेट को लेकर इतनी दीवानगी है, वहां वर्ल्ड कप के मैच में स्टेडियम खाली कैसे रह सकता है। यही कारण है कि अब बोर्ड ने इस मामले को गंभीरता से लेना शुरू कर दिया है।

Asian Games 2023: भारत के पदकवीरों का पीएम मोदी करेंगे स्वागत, भव्य समारोह की तैयारी

भारत आज से शुरू करेगा खिताबी अभियान

World Cup 2023 में टीम इंडिया रविवार को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले से अपने खिताबी अभियान की शुरूआत करने जा रही है। चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले में लिए अभी प्लेइंट इलेवन का ऐलान नहीं किया गया है। वर्ल्ड कप मैच 10 शहर में खेले जा रहे हैं। टीम इंडिया का आखिरी मुकाबला नीदरलैंड के खिलाफ 12 नवंबर को खेला जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here