England Tour of South Africa: घर वापस लौटेगी England टीम

0
838

केपटाउन। (England Tour of South Africa) साउथ अफ्रीका दौरे पर कोरोना संक्रमण के फेर में फंसी England टीम को राहत मिली है। इंग्लैंड टीम के सभी खिलाड़ियों की रिपोर्ट अब निगेटिव आई है। इसके बाद इंग्लैंड टी स्वदेश वापसी की तैयारी में है।

Bajrang Punia और वलारिवन बने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

दरअसल, साउथ अफ्रीका दौरे पर England टीम 3 मैचों की टी20, और 3 मैचों की ही वनडे सीरीज खेलने गई थी। टी20 सीरीज तो आराम से संपन्न हुई, जिसमें इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका का 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया था। लेकिन पहले वनडे से पहले ही सीरीज पर कोरोना का अटैक हो गया। साउथ अफ्रीका टीम के एक खिलाड़ी के कोरोना पाॅजिटिव होने के कारण पहले पहला वनडे स्थगित करना पड़ा। बाद में इंग्लैंड टीम के दो खिलाड़ी भी पाॅजिटिव पाए गए और पूरी सीरीज को ही निरस्त कर दिया गया।

UEFA Champions League में नस्लवाद, खिलाड़ियों ने छोड़ा मैदान, मुकाबला स्थगित

England एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के मुख्य चिकित्सा अधिकारी निक पियर्स ने पुष्टि की है कि दक्षिण अफ्रीका में उसके दो सदस्य, जो संभावित कोविड-19 से पॉजिटिव पाए गए थे अब निगेटिव पाए गए हैं। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गई इंग्लैंड की टीम जिस होटल में रुकी थी उस होटल के दो स्टाफ कोविड-19 पॉजिटिव निकले थे। इसके बाद इंग्लैंड के खिलाड़ी और प्रबंधन ने शनिवार शाम को अपना आरटी-पीसीआर टेस्ट कराया था।

Parthiv Patel ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

इसके बाद सोमवार और बुधवार को होने वाले दोनों मैच भी रद करने का फैसला किया गया और फिर पूरा दौरा ही रद कर दिया गया था। England की टीम अब गुरुवार को स्वदेश लौट जाएगी। तीन मैचों की वनडे सीरीज चार नवंबर से न्यूलैंडस से शुरू होनी थी, लेकिन दक्षिण अफ्रीकी टीम का एक खिलाड़ी पॉजिटिव निकलने के बाद चार तारीख का वनडे छह तारीख के लिए स्थागित कर दिया गया था जो बाद में रद हो गया।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों ने शुक्रवार को अपना दोबारा टेस्ट कराया था, जिसमें सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड द्वारा बनाए गए बायो-बबल में इतने सारे कोरोना केस आने के बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड भी चिंता में है और हो सकता है कि ये दोनों देश फिलहाल के लिए साउथ अफ्रीका के दौरे पर रोक लगा दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here