Challenger Trophy: आखिरी दिन आदित्य और भारत ने ठोके शतक

0
1475

Challenger Trophy: गेंदबाजी में अखिल लांबा का जलवा, 16 रन देकर झटके 4 विकेट

जयपुर। राज्य स्तरीय सीनियर टी20 Challenger Trophy का आज समापन हो गया। आखिरी दिन एसके जिब्बू एकादश, लक्ष्मण सिंह एकादश और शमशेर सिंह एकादश ने अपने-अपने मैचों में जीत दर्ज की। चैलेंजर ट्राॅफी के आखिरी दिन दो शतक भी लगे और दोनों ही खिलाड़ियों ने बराबर का स्कोर खड़ा किया। आदित्य गढ़वाल ने एसके जिब्बू एकादश के लिए नाबाद 106 रनों की पारी खेली। जबकि भारत शर्मा ने लक्ष्मण सिंह एकादश के लिए 106 रन बनाए। वहीं गेंदबाजी में आखिरी दिन शमशेर सिंह एकादश के गेंदबाज अखिल लांबा का जलवा रहा। लांबा ने महज 16 रन देकर 4 विकेट हांसिल किए।

Boxing World Cup: अमित पंघाल ने जीता स्वर्ण, सतीश कुमार को रजत

Challenger Trophy: पहला मैच- एसके जिब्बू एकादश बनाम पार्थसारथी शर्मा

Challenger Trophy के आखिरी दिन के पहले मैच में एसके जिब्बू एकादश ने पार्थसारथी शर्मा एकादश के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 170 रनों का स्कोर खड़ा किया। आदित्य गढवाल ने शानदार शतक लगाया और 106 रन बनाकर नाबाद रहे। जबकि समरप्रीत जोशी ने 27 रनों की पारी खेली।

Challenger Trophy t20 day 5 Aditya and Bharat hit a century on the last day latest sports news in hindi 1
Aditya Ghadwal

जवाब में पार्थसारथी एकादश की टीम साहिल धवन की 50 रनों की पारी के बावजूद 20 ओवर में 8 विकेट पर महज 138 रन ही बना सकी। सूरज आहूजा ने टीम के लिए 33 रनों का योगदान दिया। इस तरह एसके जिब्बू एकादश ने यह मैच 34 रनों से जीता।

Challenger Trophy: दूसरा मैच- हनुमंत सिंह बनाम लक्ष्मण सिंह एकादश

Challenger Trophy के दूसरे मैच में लक्ष्मण सिंह एकादश ने हनुमंत सिंह एकादश को 5 विकेट से मात दी। पहले बल्लेबाजी करते हुए हनुमंत सिंह एकादश ने शिवा चैहान के 46 और दिव्य प्रताप के 26 रनों की बदौलत 20 ओवर में 160 रनों का स्कोर खड़ा किया। लक्ष्मण सिंह एकादश के लिए सव्य गजराज ने शानदार गेंदबाजी की और महज 9 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए।

जवाब में लक्ष्मण सिंह एकादश ने 19.2 ओवर में 5 विकेट खोकर ही इस लक्ष्य को हांसिल कर लिया और 5 विकेट से यह मैच अपने नाम किया। लक्ष्मण सिंह एकादश के लिए आज फिर भारत शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और 106 रन बनाकर नाबाद रहे। हनुमंत सिंह एकादश के लिए नीलेश टांक ने 23 रन देकर 2 विकेट हांसिल किए।

Ind vs Aus: टेस्ट इतिहास में Team India ने तोड़ा 46 साल पुराना रिकाॅर्ड

Challenger Trophy: तीसरा मैच- राजसिंह डूंगरपुर बनाम शमशेर सिंह एकादश

Challenger Trophy के इस आखिरी मैच में शमशेर सिंह एकादश ने राजसिंह डूंगरपुर एकादश को 6 विकेट से मात दी। पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजसिंह डूंगरपुर एकादश ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 136 रन बनाए। धनराज सिंह ने 61 और अरशद खान ने टीम के लिए 38 रनों का योगदान किया। शमशेर सिंह एकादश के अखिल लांबा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए महज 16 रन देकर 4 विकेट हांसिल किए।

जवाब में शमशेर सिंह एकादश ने 19.5 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 140 रन बनाकर यह मैच 6 विकेट से अपने नाम किया। टीम के लिए सौरभ चैहान ने 50 और रजत छापरवाल ने नाबाद 43 रनों की पारी खेली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here