World Cup 2023: आखिरी वर्ल्ड कप खेलने उतरेंगे ये 5 खिलाड़ी, लिस्ट में तीन भारतीय

0
60
Cricket World Cup 2023 these players will play the last World Cup, 3 Indians in the list Rohit sharma, virat kohli, ashwin

नई दिल्ली। World Cup 2023: ICC World Cup 2023 का आगाज आज गत विजेता इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले मैच से होने जा रहा है। वर्ल्ड कप की एक बार फिर भारतीय मैदानों पर वापसी हुई है। कुल 10 टीमें अब क्रिकेट के इस सबसे बड़े महाकुंभ में अपने आपको सर्वश्रेष्ठ साबित करने की होड़ में होंगी। भारतीय टीम ने आईसीसी रैंकिंग में नंबर 1 पोजिशन से वर्ल्ड कप 2023 में एंट्री ली है। टूर्नामेंट में कई खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर निगाहें रहने वाली हैं। वहीं, कुछ प्लेयर्स ऐसे भी हैं, जो अपने क्रिकेट करियर का आखिरी वर्ल्ड कप खेलने जा रहे हैं। इस सूची में 3 भारतीय खिलाड़ी भी शामिल हैं। तो आइए जानते हैं ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जो अपना आखिरी वर्ल्ड कप खेलने जा रहे हैं।

रोहित शर्मा

World Cup 2023 में भारतीय टीम की कप्तानी करने जा रहे रोहित शर्मा का यह आखिरी विश्व कप हो सकता है। हिटमैन की उम्र 36 साल हो चली है। यानी अगले वर्ल्ड कप तक हिटमैन की उम्र 40 हो जाएगी, ऐसे में रोहित का अगला विश्व कप खेलना बेहद मुश्किल नजर आता है। लिहाजा टीम को उनसे उनके सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।

रविचंद्रन अश्विन

रविचंद्रन अश्विन ने इशारों-इशारों में पहले ही साफ कर दिया है कि यह उनके करियर का आखिरी वर्ल्ड कप होगा। विश्व कप 2023 के तुरंत बाद अश्विन 50 ओवर के फॉर्मेट से संन्यास का एलान कर दें तो कोई हैरानी की बात नहीं होगी। अश्विन को पहले भारत की 15 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया गया था, लेकिन अक्षर पटेल के चोटिल होने के बाद ऑफ स्पिनर के लिए वर्ल्ड कप के दरवाजे खुल गए।

World Cup 2023 का शुभारंभ कल, भारत में मोबाइल और टीवी पर फ्री में यहां देख सकते हैं मैच

विराट कोहली

विराट कोहली की फिटनेस बेमिसाल है और इस बात में कोई शक नहीं है। हालांकि, कोहली की उम्र 34 साल हो चुकी है और अगले विश्व कप तक विराट 38 साल के हो जाएंगे। ऐसे में किंग कोहली का भी अगला वर्ल्ड कप खेलना थोड़ा मुश्किल ही दिखाई देता है। हालांकि प्रशंसकों को उम्मीद है कि कोहली World Cup 2023 में ही मास्टर ब्लास्टर के 49 वनडे शतकों का रिकॉर्ड तोड़कर इतिहास रच देंगे।

डेविड वॉर्नर

ऑस्ट्रेलिया का यह घातक सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर भी वर्ल्ड कप 2023 के बाद 50 ओवर के फॉर्मेट को अलविदा कह सकता है। वॉर्नर के संन्यास को लेकर काफी समय से अटकलें लगाई जा रही हैं। ऐसे में इस विश्व कप में कंगारू ओपनर बल्ले से अपनी छाप जरूर छोड़ना चाहेंगे। वार्नर पिछले लंबे समय से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और टीम की बल्लेबाजी की सबसे अहम कड़ी है। ऐसे में टीम प्रबंधन चाहेगा कि वो टीम को चैंपियन बनाकर वनडे वर्ल्ड कप से विदाई लें।

World Cup 2023: दूसरे वार्म अप मैच में आज भारत से भिड़ेगी नीदरलैंड्स, लेकिन मंडरा रहा ये खतरा

शाकिब अल हसन

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में बांग्लादेश की कप्तानी करने जा रहे शाकिब अल हसन के लिए भी यह आखिरी विश्व कप हो सकता है। शाकिब की उम्र 36 साल हो चली है, ऐसे में उनका अगला वर्ल्ड कप खेलना लगभग नामुमकिन ही नजर आता है। शाकिब ने खुद हाल ही में World Cup 2023 के बाद रिटायरमेंट लेने की ओर इशारा भी किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here