फिट हुए तो Ravindra jadeja की होगी टीम में वापसी

0
1130

Ind vs Aus: दूसरे टेस्ट के लिए Ravindra Jadeja की फिटनेस रिपोर्ट का इंतजार

जडेजा फिट हुए तो अंतिम एकादश में नहीं मिल सकेगी हनुमा विहारी को जगह

नई दिल्ली।ऑस्ट्रेलिया के लिए खिलाफ होने वाले बाॅक्सिंग डे टेस्ट मैच में Ravindra Jadeja की वापसी हो सकती है। बीसीसीआई सूत्रों का कहना है कि रविंद्र जडेजा को दूसरे टेस्ट में शामिल करने पर विचार हो रहा है। यदि उनकी फिटनेस रिपोर्ट ठीक रही तो जडेजा निश्चित रूप से टीम की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे। लेकिन ऐसी स्थिति में हनुमा विहारी को अंतिम एकादश से बाहर रहना पड़ सकता है।

Thailand Open से कोर्ट पर वापसी करेंगी सानिया और सिंधू

Ravindra Jadeja को पहले टी20 मुकाबले के दौरान सिर पर चोट लगी थी और इसके बाद हैमस्ट्रिंग की शिकायत हुई थी। सीरीज से बाहर होने के बाद से ही वह चोट से रिकवर होने की कोशिश कर रहे हैं। जब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेल रही थी तब जडेजा ने गेंदबाजी की प्रैक्टिस की थी। वह काफी तेजी से रिकवर कर रहे हैं लेकिन पहले टेस्ट मैच के लिए वह पूरी तरह से फिट होंगे यह कहना मुश्किल है।

Australia vs India Boxing day test Ravindra Jadeja Could Replace Hanuma Vihari latest sports news in hindi 1
Image Credit: Twitter/@BCCI

टी-20 सीरीज में चोटिल हुए थे Ravindra Jadeja

टीम मैनेजमेंट फिलहाल Ravindra Jadeja के फिटनेस पर लगातार ध्यान बनाए हुए है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 में जडेजा को कन्कशन की शिकायत हुई थी। इसके बाद वे टी-20 सीरीज और पहले टेस्ट से बाहर हो गए थे। साथ ही उन्हें हैम-स्ट्रिंग की भी प्रॉब्लम थी। सूत्रों के मुताबिक अगर जडेजा फिट होते हैं, तो विहारी को अपनी जगह छोड़नी पड़ सकती है। ऐसा इसलिए क्योंकि जडेजा लंबे स्पेल तक बॉलिंग भी कर सकते हैं। साथ ही वे अच्छी बल्लेबाजी भी कर सकते हैं।

जडेजा का पलड़ा भारी

Ravindra Jadeja ने 49 टेस्ट मैच में 35 से ज्यादा की औसत से 1,869 रन बनाए हैं। इसमें एक शतक और 14 फिफ्टी हैं। उन्होंने अपने पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी फिफ्टी लगाई थी। उन्होंने 49 टेस्ट मैच में 24.63 की औसत से 213 विकेट भी लिए हैं। वहीं, विहारी ने 10 टेस्ट में 33 से ज्यादा की औसत से 576 रन बनाए हैं। इसमें एक शतक (वेस्टइंडीज के खिलाफ) और 4 फिफ्टी शामिल है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here