AUS vs IND Series: बुमराह से डर रहे हैं ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

0
676
Image Credit: Google/@Michael Dodge / © Getty Images

AUS vs IND Series में बुमराह के लिए ऑस्ट्रेलिया अपनाएगा खास रणनीति

हेजलवुड ने कहा, भारतीय पेस अटैक शानदार, बेहतरीन गेंदबाज शामिल

नई दिल्ली। AUS vs IND Series में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भी अब भारत की पेस बैटरी से सतर्क हैं। ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड ने जसप्रीत बुमराह को भारत का की प्लेयर बताते हुए, उनसे सतर्क रहने की बात कही। उन्होंने कहा कि अगर ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ सीरीज जीतनी है, तो बुमराह को टारगेट करना होगा। हेजलवुड ने कहा कि पिछले 10-15 सालों में भारत गेंदबाजी में काफी बदलाव आया है और टीम में बेहतरीन गेंदबाज शामिल हैं।

बुमराह की तारीफ करते हुए हेजलवुड ने कहा, बुमराह भारतीय पेस अटैक के सबसे शानदार गेंदबाज हैं। उनका बॉलिंग एक्शन यूनीक है। वे टेस्ट मैच और AUS vs IND Series के दौरान अपनी गति में अच्छे बदलाव करते हैं। वे भारतीय टीम के लिए एक अहम खिलाड़ी हैं। बुमराह नई और पुरानी दोनों गेंद से विकेट लेने की क्षमता रखते हैं।

बार्सिलोना में गड़बड़ियों के लिए मैं दोषी नहीं : Messi

AUS vs IND Series: ऑस्ट्रेलिया की बुमराह के लिए खास रणनीति

हेजलवुड ने कहा, AUS vs IND Series में बुमराह को मैच के दौरान थकाने की कोशिश होगी, ताकि ऑस्ट्रेलिया उनके प्रभाव को सीमित कर सके। उन्हें हम ज्यादा से ज्यादा ओवर डालने पर मजबूर करेंगे, ताकि वे जल्दी थक जाएं। उन्हें विकेट नहीं देना ही हमारे लिए अहम साबित होगा। पिछली बार जब भारतीय टीम आई थी, तो उन्होंने हमें हर डिपार्टमेंट में फेल साबित किया था। भारतीय पेस अटैक की चर्चा करते हुए हेजलवुड ने कहा, पिछली बार भारतीय टीम परफेक्ट थी। अगर इशांत शर्मा फिट हो जाते हैं, तो भारतीय पेस अटैक को और मजबूत करेगा। इस बार भी टीम इंडिया में कुछ बदलाव है। 10-15 सालों में टीम इंडिया की बॉलिंग सुधरी है। हमारे बल्लेबाजों को उनका सामना करने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाना होगा।

England vs South Africa: सीरीज से पहले अफ्रीका का एक खिलाड़ी कोरोना संक्रमित

ऐशेज से कम नहीं भारत से सीरीज

हेजलवुड ने AUS vs IND Series की एशेज से तुलना करते हुए कहा कि दोनों टीमों के बीच की जंग देखने लायक होगी। हम ऑस्ट्रेलिया में ज्यादा सीरीज नहीं हारते, लेकिन भारत के खिलाफ हार से दुख हुआ था। हमें पता है कि पिछली बार वाली भारतीय टीम के कौन से खिलाड़ी इस बार भी हैं। मैच के दौरान भी याद रखूंगा। इससे मोटिवेशन मिलती है।

ATP Finals: जोकोविच को हराकर सेमीफाइनल में मेदवेदेव

डे-नाइट टेस्ट के लिए एडिलेड सर्वश्रेष्ठ

AUS vs IND Series में 4 टेस्ट मैचों की शुरुआत 17 दिसंबर को एडिलेड में होने वाले डे-नाइट टेस्ट से होनी है। लेकिन एडिलेड में बढ़ते कोविड मामलों के कारण इस पर काले बादल मंडरा रहे हैं। हेजलवुड का कहना है कि डे-नाइट टेस्ट के लिए एडिलेड ओवल से बेहतर कोई मैदान नहीं हैं। इसलिए वे चाहते हैं कि अगर यह टेस्ट मैच शुरुआत में नहीं हो पाए, तो इसे बाद में ही सही पर एडिलेड में ही कराया जाए।

2018-19 में बुमराह ने लिए थे 21 विकेट

बता दें कि भारत ने 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था। AUS vs IND Series में टीम इंडिया ने 2-1 से टेस्ट जीत हासिल की थी। बुमराह भारत के अहम गेंदबाज साबित हुए थे। उन्होंने 21 विकेट लिए थे। बुमराह ने इस साल IPL में 27 विकेट लिए हैं और रबाडा के बाद लीग के दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here