Asia Cup 2023: भारत से आज भिड़ेगा नेपाल, मैच पर बारिश का खतरा

0
41
IND vs Nepal Live: Rohit Sharma won the toss and chose fielding, Mohammed Shami will replace Bumrah

कैंडी। Asia Cup 2023: इंटरनेशल क्रिकेट के इतिहास में पहली बार भारत और नेपाल की पुरुष टीमें आपस में टकराने वाली हैं। भारत की नजर इस मैच को जीतकर सुपर-4 में जगह बनाने पर होगी, तो वहीं नेपाल की कोशिश कुछ सीखने और थोड़ा चौंकाने की होगी। पहले मैच में बारिश के कारण मिली निराशा के बाद भारतीय क्रिकेट टीम सुपर-4 में अपनी जगह पक्की करने के लिए आज फिर मैदान पर उतरेगी। संभावना है की भारत का दूसरा मुकाबला भी बारिश से धुल सकता है। श्रीलंका में कैंडी के पल्लेकेले स्टेडियम में भारत आज नेपाल से भिड़ेगा। दोपहर में मैच के समय बादल छाए रहेंगे। बारिश होने के 89 फीसदी आसार हैं। तापमान 27 से 21 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है।

Asia Cup 2023: हार्दिक और ईशान ने तोड़ा 18 साल पुराना रिकॉर्ड, 5वें विकेट के लिए की शतकीय साझेदारी

बुमराह की जगह खेल सकते हैं शमी

टीम इंडिया Asia Cup 2023 के इस मैच में प्लेइंग-XI में शायद ही कोई बदलाव करती लेकिन जसप्रीत बुमराह की वापसी के कारण एक चेंज तो करना ही पड़ेगा। बुमराह पहली बार पिता बनने वाले हैं और इस खुशी के मौके पर वो अपनी पत्नी संजना गणेशन के साथ रहने के लिए श्रीलंका से वापस मुंबई लौट गए। वो हालांकि सुपर-4 राउंड के लिए लौटेंगे। बुमराह की जगह मोहम्मद शमी टीम में आएंगे।

Asia Cup 2023: बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 89 से दी करारी शिकस्त, मेहदी हसन और शांतों ने जड़े शतक

नेपाल के सामने एक और मुश्किल चुनौती

नेपाल की जहां तक बात है तो उसके लिए Asia Cup 2023 का लगातार दूसरा बड़ा मुकाबला होगा। पाकिस्तान के खिलाफ उसे करारी हार मिली थी और भारत के खिलाफ भी चुनौती उतनी ही मुश्किल है। इसके बावजूद हिमालयी देश की इस क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ थोड़ा प्रभावित किया था। टीम के पास ऑलराउंडर सोमपाल कामी, आसिफ शेख, कप्तान रोहित पॉडेल, करन केसी और संदीप लमिछाने जैसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। हालांकि, नेपाल की टीम को सबसे ज्यादा जरूरत अपनी फील्डिंग को दुरुस्त करने की होगी, जो पाकिस्तान के खिलाफ बेहद खराब थी।

AUS vs SA 3rd T-20: ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 3-0 से किया क्लीन स्वीप, साउथ अफ्रीका को 5 विकेट से हराया

मैच रद्द होने पर भी भारत सुपर- 4 में पहुंच जाएगा

अगर आज Asia Cup 2023 में भारत और नेपाल के बीच होने वाला मैच बारिश की वजह से रद्द हो जाता है, तब भी भारत सुपर-4 में पहुंच जाएगा। दरअसल नेपाल अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान से हार चुका है। ऐसे में अभी नेपाल अपने ग्रुप में सबसे निचले पायदान पर है और उसके जीरो अंक हैं, जबकि भारत और पाकिस्तान के बीच मैच रद्द होने से दोनों टीमों को 1-1 अंक मिले। वहीं अभी पॉइंट टेबल में पाकिस्तान अपने ग्रुप में 3 पॉइंट के साथ टॉप पर है। जबकि भारत दूसरे नंबर पर है। ऐसे में नेपाल के साथ मैच रद्द होने पर उसके 2 पॉइंट हो जाएंगे और नेपाल का केवल 1 पॉइंट रहेगा। इस तरह ग्रुप में दूसरे स्थान पर रहकर पाकिस्तान के साथ भारत भी सुपर-4 में पहुंच जाएगा।

Asia Cup 2023: नेपाल के खिलाफ मैच नहीं खेलेंगे जसप्रीत बुमराह, पारिवारिक कारणों के चलते मुंबई लौटे

Asia Cup 2023 में दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-XI

भारतः रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, इशान किशन, हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा।

नेपाल: रोहित पॉडेल (कप्तान), कुशल भुर्तेल, आसिफ शेख, आरिफ शेख, सोमपाल कामी, भीम शर्की, कुशल मल्ला, दीपेंद्र सिंह ऐरी, करण केसी, संदीप लामिछाने, गुलशन झा, ललित राजबंशी, प्रतीश जीसी, मौसम ढकाल, संदीप जोरा, अर्जुन साउद, किशोर महतो।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here