आखिर कौन कर रहा है Virat Kohli को Blackmail

0
255
After-all-who-is-blackmailing-Virat-Kohli
Picture Credit: Cricket Australia/Getty Images

हितों के टकराव की शिकायत पर टीम इंडिया के कप्तान के साथ आई बीसीसीआई

कहा, लगातार हो रही है परेशान करने की कोशिशें

नई दिल्ली। क्या कोई टीम इंडिया के कप्तान Virat Kohli को Blackmail कर रहा है? क्या कोई विराट कोहली को जानबूझकर परेशान कर रहा है? अगर हालिया घटनाक्रम पर नजर डालें तो ऐसा ही लगता है। क्योंकि बीसीसीआई ने भी बकायदा इस तरफ इशारा किया है। मामला जुड़ा है एक व्यक्ति द्वारा एथिक्स कमेटी को की गई कोहली की शिकायत से।

दरअसल, संजीव गुप्ता नाम के एक व्यक्ति ने कमेटी को कोहली की शिकायत की है। उनका आरोप है कि विराट कोहली लोढा कमेटी की सिफारिशों का उल्लंघन कर रहे हैं। नियमों के विपरीत कोहली दो पदों पर काम कर रहे हैं। एक तरफ वे भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान हैं। दूसरी तरफ दो कंपनियों स्पोर्ट्स एलएलपी और कोरटनस्टोन पार्टनर एलएलपी में डायरेक्टर हैं। स्पोर्ट्स एलएलपी में कोहली के अलावा अमित अरुण सजदेह भी निदेशक हैं। कोरटनस्टोन में कोहली और अमित समेत बिनॉय भरत खिमजी तीन डायरेक्टर हैं।

गुप्ता की इस शिकायत पर अब बीसीसीआई अपने कप्तान के पक्ष में खड़ा हो गया है। बीसीसीआई का कहना है कि इस तरह की शिकायतें जानबूझकर की जा रही हैं। पिछले कुछ सालों से यह सिलसिला जारी है। देश के लिए सेवाएं देने वाले लोगों को ब्लैकमेल करने की कोशिश की जा रही है। Virat Kohli को Blackmail करने की कोशिश है।

सफल लोगों के दामन पर लगा रहे दाग

इस मामले पर बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा, ‘यह शिकयतें प्रेरित हैं। बीसीसीआई अधिकारियों को घेरने की कोशिश की जा रही थी। अब वह भारतीय टीम के कप्तान को भी किसी कारण से घेर रहे हैं। आप ईमेल और उसकी भाषा को देख लीजिए। मंशा साफ पता चल रही है कि यह सफल लोगों के दामन पर दाग लगाने की कोशिश है। एक पूर्व खिलाड़ी ने कहा कि इस तरह की चीजें मैच फिक्सर्स को मदद करती हैं।। उन्होंने कहा, ‘क्या आप ऐसे मामलों में सट्टेबाजी को अनदेखा नहीं कर सकते हैं। यह बीसीसीआई को मैदान के अंदर और बाहर, दोनों जगह से राह से भटकाने की साजिश है।’

क्रिकेटरों की निजी जिंदगी पर असर

कोहली के करीबी सू़त्रों का इस मसले पर कहना है कि क्रिकेटर्स की भी निजी जिंदगी है। इस तरह की शिकायतें उनपर गहरा असर डालती हैं। उन्होंने किसी नियम का उल्लंघन नहीं किया है। सिर्फ पब्लिसिटी के लिए ऐसी शिकायतें करना ठीक नहीं हैं। इससे खेल भी प्रभावित होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here