बिकनी पहनने से रोका तो वॉलीबॉल खिलाड़ियों ने किया टूर्नामेंट का बहिष्कार

0
568
Volleyball players boycott the Qatar tournament over bikini ban Latest Sports News in Hindi

कार्ला बोर्गर और जूलिया सुड ने नियमों को लेकर जताई नाराजगी

नई दिल्ली। कतर में मार्च में होने वाले वॉलीबॉल टूर्नामेंट में खिलाड़ियों के बिकनी पहनने पर रोक लगा दी गई है। इस रोक के बाद वॉलीबॉल स्टार्स कार्ला बोर्गर और जूलिया सुड ने इस टूर्नामेंट का बहिष्कार करने का ऐलान कर दिया। दरअसल इस टूर्नामेंट में वॉलीबॉल खिलाड़ियों को बिकनी पहनने से मना किया गया है। साथ ही खेल के दौरान खिलाड़ियों को शर्ट और लॉन्ग ट्राउजर्स पहनने के लिए कहा गया है।

जी साथियान बने Table Tennis के नए राष्ट्रीय चैंपियन

कतर इकलौता देश, जहां खिलाड़ियों के कोर्ट में बिकनी पहनने पर रोक 

इस रोक लेकर कार्ला और जूलिया नाराज हैं। उन्होंने कहा है कि कतर इकलौता देश है, जहां खिलाड़ियों को कोर्ट पर बिकनी पहनने की मनाही है। बीते रविवार को बॉर्गर ने रेडियो स्टेशन Deutschlandfunk से कहा, ‘हम वहां अपना काम करेंगी, लेकिन हमें अपने काम के लिए जरूरी कपड़े पहनने से रोका जा रहा है।’

IPL की तर्ज पर अब होगी Global Chess league

कपड़ों को लेकर बनाए सख्य नियम 

कतर में मार्च में होने वाले इस टूर्नामेंट में कोर्ट पर कपड़ों को लेकर काफी सख्त नियम बनाए गए हैं। इसी वजह से वर्ल्ड चैंपियनशिप सिल्वर मेडलिस्ट बॉर्गर और और उनकी डबल्स पार्टनर सुड ने इस टूर्नामेंट का बहिष्कार करने का निर्णय किया है। इस रोक को लेकर जहां फेडरेशन ऑफ इंटरनेशनल वॉलीबॉल ने इस नियम को ‘मेजबान देश की संस्कृति और परंपराओं के लिए सम्मान’ बताया है। वहीं जर्मन वॉलीबॉल फेडरेशन ने खिलाड़ियों के इस निर्णय पर सहमिति जताई है।

उपुल थरंगा ने इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा

UEFA अंडर 19 यूरोपीय फुटबॉल चैंपियनशिप रद्द

नियोन (स्विट्जरलैंड)। वैश्विक महामाही कोरोना के चलते पुरुष और महिलाओं की वार्षिक अंडर 19 यूरोपीय फुटबॉल चैंपियनशिप (UEFA Under-19 football Championships) को मंगलवार को लगातार दूसरे साल रद्द कर दिया गया। यूरोपीय फुटबॉल की संचालन संस्था UEFA ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के बीच सरकार द्वारा लागू किए गए नियमों के कारण यह फैसला करना पड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here