जी साथियान बने Table Tennis के नए राष्ट्रीय चैंपियन

0
1264
G Sathiyan becomes the new national champion of Table Tennis Latest Sports News in Hindi

नई दिल्ली। भारतीय टेबल टेनिस स्टार जी साथियान Table Tennis के नए राष्ट्रीय चैंपियन बन गए हैं। उन्होंने 82वीं National Table Tennis Championships में दिग्गज शरथ कमल को 4-2 से हराकर पहली बार खिताब अपने नाम किया। साथियान ने खिताबी मुकाबले में नौ बार के चैंपियन शरथ कमल को 11-6, 11-7, 10-12, 7-11, 11-8, 11-8 से मात दी। साथियान को खिताबी जीत के लिए दो लाख 50 हजार रुपये की इनामी राशि मिली।

National Table Tennis Championships का खिताब जीतने के बाद नए चैंपियन जी साथियान ने कहा, तीसरी बार में मैं भाग्यशाली रहा। अब मेरे कंधे से बड़ा बोझ उतर गया है। यह एक शानदार मुकाबला था और मैं जीत का हकदार था। वहीं दूसरी तरफ शरथ कमल ने अपनी हार के लिए पांचवें गेम में एकाग्रता गंवाने को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि पांचवे गेम में वह 8-6 से आगे चल रहे थे। उस समय दो बड़ी गलतियों का खामियाजा उन्हें खिताबी हार के रूप में भुगतना पड़ा। लेकिन साथियान ने तीसरे गेम में मुझे वापसी का मौका दिया। यह खेल का हिस्सा है। मुझे उसके लिए खुशी है।

UEFA अंडर 19 यूरोपीय फुटबॉल चैंपियनशिप रद्द

शरथ कमल ने एंथोनी अमलराज को हराकर National Table Tennis Championships के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। सेमीफाइनल में शरथ का सामना मानव ठक्कर से हुआ। मानव ने रोनित भांजा को 11-7, 12-10, 10-12, 11-6 से मात दी थी। शरथ ने प्री क्वार्टर फाइनल में सौगध सरकार को 4-2 से मात दी थी। शरथ कमल इस टूर्नामेंट में अपने दसवें राष्ट्रीय खिताब की दौड़ में शामिल थे।

IPL की तर्ज पर अब होगी Global Chess league

IPL की तर्ज पर अब होगी Global Chess league

नई दिल्ली। IPL की तर्ज पर अब शतरंज यानी चेस की भी Global Chess league आयोजित की जाएगी। इसके लिए तैयारियां शुरू हो गई है। पहला संस्करण इसी साल होगा और टेक महिंद्रा कंपनी मुख्य आयोजक होगी। वर्ल्ड चैम्पियन विश्वनाथन आनंद इस लीग के एडवाइजर और मेंटोर बनाए गए हैं। वे इस समय Global Chess league का फॉर्मेट तैयार कर रहे हैं। इसमें भी आइपीएल की तरह ही आठ टीमें भाग ले सकती हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here