खिलाड़ियों की सहूलियत के लिए SAI ने क्वारैंटाइन नियमों में किया संशोधन

0
832

क्वारैंटाइन के दौरान अभ्यास के लिए SAI केंद्रों पर होगी अलग हाॅस्टल्स की व्यवस्था

नई दिल्ली। भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) ने ओलंपिक की तैयारी कर रहे खिलाड़ियों की सहूलियत के लिए क्वारैंटाइन नियमों में बदलाव किया है। SAI के अनुसार अब विभिन्न प्रतियोगिताओं से वापस प्रशिक्षण शिविरों में लौटकर आने वाले खिलाड़ियों के लिए साई केंद्रों में अलग से ब्लाॅक अथवा हाॅस्टल तैयार किया जाएगा। ताकि खिलाड़ी अपना अभ्यास जारी रख सकें।

दरअसल, अभी प्रतियोगिताओं से वापस प्रशिक्षण केंद्र लौटने वाले खिलाड़ियों को 7 दिन क्वारैंटाइन में रहना पड़ता है। इसके बाद उन्हें बायो बबल में मौजूद अन्य खिलाड़ियों के साथ अभ्यास की अनुमति मिलती है। इसे लेकर कई सीनियर खिलाड़ियों ने SAI से आपत्ति जताई थी। उनका तर्क था कि हर प्रतियोगिता से वापस आने पर 7 दिन क्वारैंटाइन रहने पर उनका अभ्यास प्रभावित हो रहा है।

टीम को सिर्फ एक संदेश राजस्थान के लिए खेलो: Ashok Menaria

इस पर SAI ने तत्काल निर्णय लेते हुए सभी साइ केंद्रों को इस बारे में निर्देश जारी कर दिए कि प्रतियोगिताओं से वापस प्रशिक्षण केंद्र लौटने वाले खिलाड़ियों के लिए केंद्रों में ही अलग से ब्लाॅक अथवा हाॅस्टल बनाए जाएं और वहां पर सभी तरह की जरूरी सुविधाओं के अलावा खिलाड़ियों के अभ्यास की भी व्यवस्था की जाए।

SL vs ENG: James Anderson ने दूसरे टेस्ट में बना डाला ये रिकॉर्ड

इसके लिए SAI ने अपनी 11 सितंबर और 3 दिसंबर को जारी एसओपी में बदलाव कर दिया है। हालांकि इतना जरूर है कि वापस प्रशिक्षण केंद्र आने पर खिलाड़ियों को पहले 7 दिन और आरटी पीसीआर टेस्ट निगेटिव आने तक बायो बबल में रहने वाले खिलाड़ियों से अलग ही रहना होगा। लेकिन इस दौरान उनका प्रशिक्षण और अभ्यास जारी रहेगा।

साइ सूत्रों का कहना है कि ओलंपिक की तैयारियों में जुटे खिलाड़ियों को क्वालिफाइंग राउंड के लिए लगातार विभिन्न टूर्नामेंट खेलने पड़ रहे हैं। अगर हर बार टूर्नामेंट से वापस आकर खिलाड़ी 7 दिन सिर्फ क्वारैंटाइन ही रहेगा तो तैयारी कर करेगा। इसके अलावा उन्हें अभ्यास के लिए भी पर्याप्त समय चाहिए। यही कारण है कि SAI ने अपने नियमों में बदलाव कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here