खिलाड़ियों को रेल किराए में मिले रियायत : Kiren Rijiju

0
884

खेल मंत्री Kiren Rijiju ने रेल मंत्री पीयूष गोयल से किया अनुरोध 

नई दिल्ली। खेल मंत्री Kiren Rijiju ने रेल मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखकर खिलाड़ियों और खेल संघों के प्रतिनिधियों को यात्री किराए में फिर से छूट देने की मांग की है। दरअसल, खिलाड़ियों और खेल संघों के प्रतिनिधियों को रेल किराए में छूट मिलती रही है लेकिन हाल ही में उस छूट को समाप्त कर दिया गया था। रेलवे का तर्क था कि अनावश्यक यात्री भार को समाप्त करने के लिए सिर्फ रोगियों, दिव्यांगों और छात्रों को ही किराए में छूट प्रदान की गई है।

 भारतीय एथलेटिक्स सेशन की शुरूआत फरवरी से

इस पर खेल मंत्री Kiren Rijiju ने रेल मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखा है। रिजिजू ने कहा है कि खिलाड़ियों की ट्रेंनिंग और खेल प्रतियोगिताएं लंबे ब्रेक के बाद अब शुरू होने जा रही हैं। ऐसे में यात्री किराए में छूट नहीं मिलने के कारण खिलाड़िरयों को राज्य तथा नेशनल लेवल पर होने वाली प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में रेल मंत्रालय को खिलाड़ियों के हित में निर्णय लेना चाहिए। इस संबंध में भारतीय ओलंपिक संघ ने भी अपना पक्ष रेल मंत्री के सामने रखा है।

IND vs AUS 3rd Test Live: ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 338 रनों पर सिमटी

खेल मंत्री Kiren Rijiju ने रेल मंत्री पीयूष गोयल से कहा कि अगर आप खिलाड़ियों की इन परेशानियों को ध्यान में रख उनके यात्री किराए में छटू प्रदान करते हैं तो यह खेल हित में एक बड़ा निर्णय होगा। रिजिजू के अनुसार पिछले कई दिनों से खिलाड़ी और खेल प्रशंसक इस मसले पर उन्हें सोशल मीडिया से सूचित कर रहे हैं और इस प्रकरण के निस्तारण की मांग करते आ रहे हैं।

IND vs AUS: BCCI ने Brisbane test को लेकर दी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को चेतावनी

कोविड-19 महामारी के चलते लंबे समय के बाद वापसी कर रहे दो बार के ओलंपिक मेडल विजेता तथा निशानेबाज राइफल थ्री पोजिशन संजीव राजपूत ने डॉ कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन टी1 ट्रायल में जीत हांसिल की। 2021 टोक्यो ओलंपिक का कोटा हासिल कर चुके संजीव राजपूत क्वालीफाइंग में 19 निशानेबाजों में 1181 का स्कोर कर पहले स्थान पर रहे तथा फाइनल में स्टैंडिंग पोजिशन में 10.6 अंक लेकर पहले स्थान पर रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here