FIFA WC Qualifiers: कतर से हार के बाद भी भारत की उम्मीदें जिंदा, अब अगला मैच जीतना जरूरी

0
123
FIFA WC Qualifiers india lost to Qatar but hopes still alive, must win next match, chance to create history

भुवनेश्वर। FIFA WC Qualifiers के दूसरे राउंड में भारतीय टीम को दूसरे मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। कलिंगा स्टेडियम में हुए मुकाबले में कतर ने भारत को 3-0 से हराया। 2022 फीफा विश्व कप की मेजबानी करने वाले कतर को हराना भारत के लिए आसान नहीं था। हालांकि, यहां जीत हासिल करने पर भारतीय टीम के लिए आगे की राह आसान हो जाती, लेकिन हार के बावजूद भारतीय टीम फीफा विश्व कप 2026 के लिए क्वलिफाई करने की रेस से बाहर नहीं हुई है।

FIFA WC Qualifier: भारत की शानदार जीत, अहम मुकाबले में कुवैत को 1-0 से हराया

भारतीय टीम के पास अब भी आगे जाने का मौका

भारतीय टीम को FIFA WC Qualifiers के दूसरे राउंड के ग्रुप-ए में रखा गया है। इस ग्रुप में कतर के अलावा कुवैत और अफगानिस्तान की टीमें हैं। भारतीय टीम ने अपने पहले मुकाबले में कुवैत को 1-0 से हराया था। हालांकि कि कतर के खिलाफ हार मिली है। मगर भारतीय टीम को अब इस ग्रुप में अपना अगला मैच अफगानिस्तान के खिलाफ अगले साल यानी 31 मार्च को खेलना है। इसके अलावा एक बार फिर से ग्रुप की बाकी तीन टीमों के खिलाफ 1-1 और मुकाबला खेलना होगा। उसके बाद ग्रुप की रेंक बनेगी। सभी मुकाबले खत्म होने के बाद टॉप-2 पायदान पर रहने वाली टीमें फीफा वर्ल्ड कप क्वालिफायर के तीसरे दौर के साथ 2027 एएफसी एशियाई कप के लिए अपनी जगह पक्की कर लेंगी।

IND vs AUS: यशस्वी की सधी ओपनिंग और होगा रिंकू का धमाल, रोचक होगी यंग टीम इंडिया की प्लेइंग XI

पूरे मुकाबले में कतर दिखा हावी

भारतीय टीम के लिए FIFA WC Qualifiers के इस मुकाबले की शुरुआत अच्छी नहीं हुई। विरोधी कतर ने मुकाबले की शुरुआत यानी चौथे मिनट में ही गोल दाग दिया। कतर के मुस्तफा मशाल ने अपनी टीम और मुकाबले का पहला गोल चौथे मिनट पर किया। इसके बाद भारतीय टीम ने कतर को रोकर रखा और पहले हाफ तक दूसरा गोल नहीं करने दिया। इस तरह पहले हाफ के बाद कतर 1-0 से आगे रही। लेकिन दूसरे हाफ की शुरुआत में ही कतर की ओर से दूसरा गोल दाग दिया गया।

IND vs AFG T-20 Series: अफगानिस्तान पहली बार भारत दौरे पर खेलेगी वाइट-बॉल सीरीज, जारी किया शेड्यूल

गोल दागने के कुछ अच्छे मौके चूका भारत

दूसरे हाफ की शुरुआत के 2 मिनट बाद ही यानी 47वें मिनट पर कतर की ओर से अलमोज अली ने दूसरा गोल किया। पहले से ही मुश्किल में दिख रही टीम इंडिया के लिए मुश्किलें और बढ़ गई। अब विपक्षी कतर 2-0 से आगे हो गई थी। हालांकि इसके बाद भारत के लिए कुछ चांस जरूर बने, लेकिन वो गोल में तब्दील नहीं हो सके। कतर के दूसरे गोल के बाद लंबे वक्त खेल बिना गोल के चला। लेकिन FIFA WC Qualifiers का यह मैच खत्म होने से कुछ देर पहले ही कतर की ओर से तीसरा गोल कर दिया गया। टीम इंडिया आखिर तक कोई गोल नहीं कर सकी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here