चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब को 9 विकेट से दी करारी शिकस्त, चेन्नई के किंग्स ने जीत के साथ ली विदाई

0
489

IPL का 53वां मुकाबला अबुधाबी के शेख जायद स्टेडियम में चेन्नई सुपरकिंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला गया। चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। चेन्नई सुपर किंग्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी। दोनों टीमों का यह अंतिम लीग मैच था और ‘धोनी ब्रिगेड’ ने जीत के साथ टूर्नामेंट से विदाई ली। चेन्नई मौजूदा सीजन से बाहर होने वाली पहली टीम है। आबू धाबी के शेख जाएद क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में पंजाब ने चेन्नई के सामने 154 रन का लक्ष्य रखा। लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई ने 18.5 ओवर में एक विकेट खोकर 154 रन बना मैच जीत लिया। इस जीत से उसने आईपीएल 2020 की अंक तालिका में 7वें नंबर पर रहते हुए अपना सफर खत्म किया। वहीं, किंग्स इलेवन पंजाब 5वें नंबर पर रही।सीएसके के लिए ऋतुराज गायकवाड़ ने एक बार फिर बेहतरीन बल्लेबाजी की। ऋतुराज गायकवाड़ ने शानदार 62 रनों की पारी खेली।

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब ने अच्छा आगाज किया। सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने पहले विकेट के लिए 48 रन की साझेदारी की। हालांकि, दोनों ही खिलाड़ी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। पंजाब को पहला झटका मंयक के तौर लगा। वह छठे ओवर में लुंगी एनगिडी की गेंद पर बोल्ड हो गए। उन्होंने 15 गेंदों में 4 चौकों के जरिए 26 रन बनाए। इसके बाद टीम ने 14 रन जोड़े और फिर राहुल भी पवेलियन लौटे गए। उन्हें एनगिडी ने नौवें ओवर में बोल्ड किया। उन्होंने 27 गेंदों में 29 रन बनाए। उन्होंने इस दौरान 3 चौके और 1 छक्का मारा।

दीपक ने 5 साल बाद अर्धशतक लगाया

छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए दीपक हुड्डा का विशेष योगदान रहा। उन्होंने 3 चौके और 4 छक्के की मदद से 30 गेंद में 62 रन बनाए। उनका यह आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। उन्होंने आईपीएल में 5 साल बाद अर्धशतक लगाया है। इससे पहले उन्होंने 2015 में अर्धशतक लगाया था।

दीपक ने खेली शानदार पारी

यह साझेदारी खतरनाक होती, उससे पहले रवींद्र जडेजा ने मंदीप को पवेलियन चलता कर दिया। वह 17वें ओवर में बोल्ड हो गए। उन्होंने 15 गेंदों मे 14 रन बनाए। उन्होंने एक चौका मारा। पंजाब की तरफ से आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज जिम्मी नीशम रहे। उन्हें एनगिडी ने 18वें ओवर में ऋतुराज गायकवाड़ के हाथों कैच आउट कराया। उन्होंने 3 गेंदों में 2 रन बनाए। उनका विकेट 113 के कुल स्कोर पर गिरा। इसके बाद हुड्डा ने क्रिस जॉर्डन के साथ सातवें विकेट लिए 39 रन की अविजित साझेदारी की। हुड्डा 30 गेंदों में 3 चौकों और 4 छक्कों की बदौलत 62 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं जॉर्डन ने 5 गेंदों में नाबाद 4 रन बनाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here