KKR के बल्लेबाज ढेर, RCB को दिया IPL-13 का सबसे छोटा टारगेट

0
923
KKR vs RCB royal challengers bangalore vs kolkata knight riders latest sports news in hindi

मोहम्मद सिराज की अगुवाई में RCB के गेंदबाजों का रिकाॅर्डतोड़ प्रदर्शन

आरसीबी ने KKR को 84 रनों पर रोका, 5 खिलाड़ी दहाई तक भी नहीं पहुंचे

अबु धाबी। IPL-13 के 39वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बल्लेबाजों ने आरसीबी के गेंदबाजों के आगे सरेंडर कर दिया। RCB के गेंदबाजों ने IPL-13 का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए केकेआर को निर्धारित 20 ओवर्स में महज 84 रनों पर ही रोक दिया। अब आरसीबी को जीत के लिए 85 रन बनाने होंगे। KKR की तरफ से सिर्फ कप्तान इयोन मोर्गन ही आरसीबी के गेंदबाजों को खेल पाए। मोर्गन को 30 रनों के स्कोर पर वाशिंगटन सुंदर ने अपना शिकार बनाया। केकेआर के 5 बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए।

RCB के गेंदबाजों ने KKR के बल्लेबाजों की धज्जियां बिखेर कर रख दीं। महज 14 रनों के स्कोर पर केकेआर के 4 विकेट आउट हो चुके थे और 32 रनों के स्कोर पर आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी। गेंदबाजों की दहशत का आलम यह था कि मोहम्मद सिराज ने 15वें ओवर तक फेंके गए अपने 3 ओवर्स में सिर्फ 2 रन देकर 3 विकेट हांसिल किए। वहीं युजवेंद्र चहल ने भी इस दौरान 3 ओवर्स में 8 रन देकर 2 विकेट लिए। क्रिस माॅरिस ने भी 2 ओवर्स में महज 3 रन दिए। 15वें ओवर तक KKR का स्कोर पर 52 रनों पर 6 विकेट था।

लीग के इतिहास में 5वीं बार किसी टीम ने 3 रन पर 3 विकेट गंवाए हैं। इससे पहले 2013 में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ ऐसा हुआ था। तब विपक्षी टीम मुंबई इंडियंस थी। सबसे कम 1 रन पर 3 विकेट डेक्कन चार्जर्स के गिरे थे। 2009 में यह मैच चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हुआ था।

Team India को मिलेगी क्वारैंटाइन पीरियड में अभ्यास की अनुमति

KKR की पारी शुरू होते ही ढही

KKR की शुरूआत बेहद खराब रही। टीम के शुरूआती तीन खिलाड़ियों ने मिलकर 2 रन बनाए। केकेआर को पहला झटका पारी के दूसरे ही ओवर में लगा। जबकि राहुल त्रिपाठी सिर्फ 1 रन के निजी स्कोर पर मोहम्मद सिराज को अपना विकेट थमा बैठे। डीविलियर्स ने उनका कैच लपका। अगली ही गेंद पर सिराज ने KKR को दूसरा झटका दिया। जबकि नितीश राना को बिना खाता खोले सिराज ने बोल्ड कर दिया। अब टीम का स्कोर 3 रनों पर 2 विकेट था। इसके बाद शुभकम गिल और टाम बेंटन क्रीज पर थे।

पारी का स्कोर आगे बढ़ता इससे पहले ही नवदीप सैनी ने शुभमन गिल को चलता कर दिया। गिल भी अपने खाते में सिर्फ एक रन ही जोड़ सके। गिल के आउट होने पर KKR का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 3 रन था। KKR में दो बदलाव हुए हैं। टीम में टॉम बेंटन और प्रसिद्ध कृष्णा की वापसी हुई। आंद्रे रसेल और शिवम मावी को बाहर किया। वहीं, RCB में एक बदलाव हुआ। शाहबाज अहमद की जगह मोहम्मद सिराज को मौका मिला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here