IPL 2023: सात सालों से कायम है यह अनूठा रिकॉर्ड, क्या इस बार हो पाएगा कमाल!

0
299
IPL 2023 record of most runs in a season is unbreakable for seven years, now fans eying for faf du plessis and shubhman gill

मुंबई। IPL 2023: आईपीएल इतिहास का ऐसा कीर्तिमान जो आज तक नहीं टूटा है। करीब सात साल से दुनिया के एक से एक धाकड़ बल्लेबाज इसके पीछे पड़े हैं, लेकिन रिकॉर्ड है कि टूटने का नाम नहीं ले रहा है। मजे की बात तो ये है कि जिस खिलाड़ी ने इसे पहले रचा, वही अब इसे तोडऩा तो दूर, इसके करीब भी नहीं जा पा रहा है। इस साल भी आईपीएल के अब गिने चुने मैच ही बचे हैं, ऐसे में इस बात की संभावना काफी कम है कि ये टूट पाएगा। चलिए जरा उस रिकॉर्ड की बात करते हैं, लेकिन उससे पहले आपको बता दें कि साल 2022 में ही ये रिकॉर्ड निशाने पर आया था, लेकिन टूटने से बाल बाल बच गया।

IPL 2023: लखनऊ की जीत से आरसीबी को बड़ा फायदा, लेकिन और उलझे प्लेऑफ के समीकरण

आईपीएल के एक सीजन में विराट कोहली ने बनाए थे सबसे ज्यादा रन

ये साल था 2016 और आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने उस साल जो गजब किया, वो आज तक कोई नहीं कर पाया है। विराट कोहली के बल्ले से उस साल 973 रन बन गए थे। विराट कोहली ने चार शतक और सात अर्धशतक लगाए थे। यानी लगभग हर मैच में उनका बल्ला चल रहा था। ये बात और है कि उस साल भी आरसीबी की टीम आईपीएल का खिताब अपने नाम नहीं कर पाई थी। कुछ इसी तरह का जलजला साल 2022 में राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज जॉस बटलर के बल्ले से आया था। 2022 के आईपीएल में जॉस बटलर ने 863 रन बना दिए थे। IPL 2023 में फाफ डूप्लेसी अब इस रेस में सबसे आगे है।

IPL 2023: आज पंजाब का खेल बिगाड़ने उतरेगी ‘वॉर्नर टोली’, बेहद रोचक होगा PBKS vs DC मैच

आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा रन बना चुके हैं फॉफ डुप्लेसी

IPL 2023 में अब तक सबसे ज्यादा रन आरसीबी के कप्तान फॉफ डुप्लेसी ने बनाए हैं। उनके बल्ले से 12 मैचों में 631 रन बना चुके हैं। वहीं दूसरे नंबर पर शुभमन गिल हैं, जो 13 मैचों में 576 रन बनाने में कामयाब हुए हैं। यानी 973 रन की बात तो दूर की है, यहां तक कि 863 रन ही बनते हुए नहीं नजर आ रहे हैं।

IPL 2023: LSG रोमांचक जीत के साथ प्लेऑफ के करीब, मुंबई को 5 रन से दी मात

अगले दो-तीन मैचों में संभव हो सकेगा असंभव ?

फॉफ के अभी दो लीग मैच बाकी हैं। अगर वे प्लेऑफ में जाते हैं तो कुछ मैच और मिल सकते हैं, वहीं शुभमन गिल की बात की जाए उनका IPL 2023 में एक लीग मैच बाकी है, लेकिन टीम प्लेऑफ में एंट्री कर चुकी है, ऐसे में उन्हें कम से कम दो से तीन मैच और मिलेंगे। लेकिन रनों का अंतर काफी है। वैसे तो ये रिकॉर्ड टूटते हुए नजर नहीं आता, लेकिन अगर बैक टू बैक शतक लगा जाए तो फिर तो कुछ भी हो सकता है। देखना होगा कि इस साल या फिर आने वाले कुछ साल में ये रिकॉर्ड टूटता है या फिर इंतजार ही जारी रहता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here