RCB से हारे तो इस कारण संकट में आएगी CSK

0
1180
CSK vs Rcb match preview ms dhoni virat kohli latest sports news in hindi

IPL-13 में आज चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से

नई दिल्ली। IPL-13 में आज डबल हेडर (एक दिन में 2 मैच) का दिन है। आज दोहपर में किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच IPL-13 का 24वां मैच खेला जाएगा। वहीं शाम को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK), रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) से भिड़ेगी।

बेंगलुरु का IPL-13 में प्रदर्शन अब तक ठीक रहा है, लेकिन CSK के खिलाफ उसका रिकॉर्ड अच्छा नहीं है। वहीं, चेन्नई ने सीजन में 6 में से 4 मैच हारे हैं। ऐसे में यहां से हर मैच उसके लिए अहम हो गया है। पॉइंट्स टेबल में आरसीबी 5वें और सीएसके छठवें नंबर पर है।

हेटमायर बने सुपरमैन, Rajasthan Royals को दिल्ली ने हराया

मोटी कमाई.. लेकिन खेल में फिसड्डी, Sehwag ने जताई नाराजगी

CSK के दोनों ओपनर बल्लेबाज शेन वॉटसन और फॉफ डुप्लेसिस शानदार लय में हैं और टीम के लिए रन बना रहे हैं। निचले क्रम में रवींद्र जडेजा भी बल्ले का दम दिखा रहे हैं, लेकिन टीम की सबसे बड़ी परेशानी मध्यक्रम है जो पूरी तरह से फेल हो रही है। केदार जाधव और एम एस धोनी के बल्ले से रन नहीं निकल रहे और अंबाती रायुडू निरंतर नहीं हैं। ऐसे में मध्यक्रम के बल्लेबाजों को रन बनाने की जरूरत है। मध्यक्रम की विफलता के कारण ही CSK को लगातार हार का सामना करना पड़ रहा है।

CSK की गेंदबाजी संतोषजनक

CSK की गेंदबाजी अब तक ठीक ठाक रही है और दीपक चहर व सैम कुर्रन समेत शार्दुल ठाकुर ने अच्छा प्रदर्शन किया है। पिछले मुकाबले में एम एस ने पीयूष चावला की जगह पर पर करन शर्मा को मौका दिया था। करन ने चार ओवरों में 25 रन देकर दो विकेट लिए थे। इसलिए इस मैच में भी उनके खेलने की पूरी संभावना है। कोलकाता के खिलाफ धोनी ने जडेजा को गेंदबाजी का मौका नहीं दिया था। इस मैच में जडेजा को मौका मिलता है या नहीं यह देखना होगा।

RCB की बल्लेबाजी मजबूत

RCB की बात करें तो टीम की बल्लेबाजी खास तौर पर शीर्ष चार बल्लेबाज काफी मजबूत हैं। अगर इन्होंने एक यूनिट के तौर पर प्रदर्शन कर दिया तो किसी भी टीम के लिए मुश्किल हो जाएगा। आरोन फिंच, देवदत्त पडिक्कल, विराट कोहली व एबी डिविलियर्स किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त करने की ताकत रखते हैं। विराट का फॉर्म में आ जाना टीम के लिए शानदार है।

विराट की टीम में निचले क्रम में मोइन अली के आने से टीम को मजबूत मिली है। गेंदबाजी में नवदीप सैनी और इसुरु उडाना अच्छा काम कर रहे हैं जबकि लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल इस टीम की गेंदबाजी की जान हैं। वाशिंगटन सुंदर ने पिछले लीग मैच में काफी अच्छी गेंदबाजी की थी और एक बार फिर से कप्तान को उनसे काफी उम्मीद होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here