आज टॉप पर पहुंचने के लिए खेलेंगी RCB और Delhi Capitals

0
891
DC vs RCB face off latest sports news in hindi
Image Credit: Twitter/@IPL

जो जीता वो अंक तालिका में होगा शीर्ष पर, दोनों टीमें फिलहाल लय में,

कोहली का फार्म में आना बढ़ाएगा Delhi Capitals की चिंता

नई दिल्ली। Delhi Capitals (DC) और Royal Challengers Bangalore (RCB) की टीम आज दुबई में आमने-सामने होगी। दोनों ही टीमें शानदार फॉर्म में हैं और अब तक चार में से तीन में जीत हासिल की है। अंक तालिका में भी दोनों ही टीमें क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर बनी हुई हैं। आज के मुकाबले में दोनों में से जो भी टीम जीतेगी वो शीर्ष पर पहुंच जाएगी।

अब तक के प्रदर्शन की बात करें तो विराट कोहली IPL-13 में अब तक रनों के लिए संघर्ष कर रहे थे, लेकिन Rajasthan Royals के खिलाफ उन्होंने न सिर्फ फॉर्म में वापसी की, बल्कि अपनी टीम Royal Challengers Bangalore को जीत भी दिलाई। विराट का फॉर्म में लौटना अब Delhi Capitals के लिए खतरनाक हो सकता है, जिसे आज आरसीबी से भिडऩा है।

लीग के शुरुआती तीन मैचों में कोहली का बल्ला शांत था, लेकिन चौथे में कोहली ने नाबाद 72 रनों की पारी खेली थी और अपने पुरानी लय में दिखे थे। DC और RCB को बल्लेबाजी और गेंदबाजी के बीच की प्रतिस्पर्धा के तौर पर देखा जा सकता है।

RCB का शीर्ष क्रम जिसमें युवा देवदत्त पडीक्कल, आरोन फिंच, कोहली और एबी डिविलियर्स हैं और यह सभी फॉर्म में हैं। पडीक्कल ने तो चार में से तीन मैचों में अर्धशतक जमाया है। फिंच, डिविलियर्स भी रन कर रहे हैं। इन चारों के सामने DC का मजबूत गेंदबाजी क्रम है, जिसमें कैगिसो रबादा, एनरिक नोत्र्जे, रविचंद्रन अश्विन और अमित मिश्रा हैं।

French Open: महिला वर्ग में हुआ सबसे बड़ा उलटफेर

French Open: नडाल क्वार्टर फाइनल में, ज्वेरेव बाहर

RCB के बल्ले और Delhi Capitals की गेंदबाजी पर दांव 
आज के मैच में Delhi Capitals के गेंदबाजों की कोशिश होगी कि वो फार्म में चल रहे RCB के टॉप ऑर्डर को जल्दी आउट करें। दिल्ली इस बात से वाकिफ है कि इन चारों के बाद आरसीबी के पास कोई बड़ा नाम या मैच पलटने वाला खिलाड़ी नहीं है। वहीं, Delhi Capitals की बल्लेबाजी भी मजबूत है।

कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने 41 गेंदों पर 66, कप्तान श्रेयस अय्यर ने 38 गेंदों पर नाबाद 88 रनों की पारी खेलकर टीम को 228 रनों का विशाल स्कोर दिया था। रिषभ पंत और शिखर धवन ने भी अच्छी पारियां खेली थीं। मार्कस स्टोइनिस और शिमरन हेटमायर भी अंत में तूफानी पारी खेलने का दम रखते हैं।

वहीं दूसरी ओर आरसीबी के गेंदबाजी आक्रमण के सामने इनको रोकना चुनौती ही होगी और इसमें अहम रोल युजवेंद्र चहल और नवदीप सैनी का होगा। दोनों टीमों की तुलना की जाए तो दिल्ली की टीम हर विभाग में संतुलित और मजबूत है, जबकि Royal Challengers Bangalore में तीनों विभागों में कहीं न कहीं कुछ कमी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here