Mexico vs Saudi Arabia: मैक्सिको के साथ हो गया खेला, सउदी अरब को हराकर भी हुई बाहर

0
6282
Mexico vs Saudi Arabia FIFA World Cup 2022 Mexico beat Saudi Arabia but knocked out

दोहा। Mexico vs Saudi Arabia: FIFA World Cup 2022 में देर रात हुए मैक्सिको बनाम सउदी अरब मुकाबले में मैक्सिको के साथ बड़ा खेल हो गया। इस मैच में मैक्सिको की टीम ने सउदी अरब को 2-1 से करारी शिकस्त दी। यह मैच जीतकर मैक्सिको की टीम ने पॉइंट्स के मामले में पोलैंड की बराबरी जरूर कर ली, लेकिन गोल अंतर के कारण प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह नहीं बना सकी। इस तरह ग्रुप-सी से मैक्सिको और सउदी अरब की टीम बाहर हो गई है।

मैच जीतकर भी क्वालिफाई नहीं कर सकी मैक्सिको

मुकाबले में मैक्सिको की टीम ने शानदार अंदाज में खेलते हुए सउदी अरब को करारी शिकस्त दी। मैक्सिको ने मुकाबलो को 2-1 अपने नाम कर लिया। Mexico vs Saudi Arabia मैच इतना रोमांचक था कि पहले हाफ में कोई गोल नहीं हो सकता था। मगर दूसरे हाफ का खेल शुरू होने के साथ ही मैक्सिको की टीम ने अपना आक्रमण तेज किया और इसका फायदा भी हुआ। मैक्सिको के लिए पहला गोल हेनरी मार्टिन ने 47वें मिनट में दागा। जबकि दूसरा गोल लुइस चावेज ने 52वें मिनट में दागकर अपनी टीम को मजबूत किया और इसी के साथ मैक्सिको ने यह मैच जीत लिया। सउदी की टीम के लिए एक गोल सलेम अल-दोसारी ने किया।

मैक्सिको के लिए हेनरी मार्टिन और चावेस ने दागे गोल

मैक्सिको के विश्व कप अभियान को जिंदा रखने के लिए Mexico vs Saudi Arabia मैच में हेनरी मार्टिन और लुईस चावेस ने दोनों ने गोल किए। लेकिन, पोलैंड पर अर्जेंटीना की 2-0 की जीत के कारण मैक्सिको की सऊदी अरब पर 2-1 की जीत पर्याप्त नहीं थी। मैक्सिको 1978 के बाद पहली बार ग्रुप स्टेज से आगे निकलने में विफल रहा। मैक्सिको पिछले सात विश्व कप में प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचा था।

Argentina vs Poland: अर्जेंटीना प्री क्वार्टर फाइनल में, पोलैंड ने हारकर भी की अगले दौर में एंट्री

सउदी अरब के एक गोल ने तोड़ दी मैक्सिको की उम्मीदें

इस मैच में हारने वाली टीम ने जीतने वाली टीम को भी अगले राउंड में नहीं पहुंचने दिया। सऊदी अरब खुद तो बाहर हुई और साथ ही मेक्सिको को भी ले डूबी। दरअसल Mexico vs Saudi Arabia मैच में मेक्सिको 90 मिनट के पूरे समय तक 2-0 से जीत रहा था। लेकिन सऊदी की तरफ से 95वें मिनट यानी एक्स्ट्रा टाइम में सलेम अल्दावसारी ने गोल कर उसके अरमानों पर पानी फेर दिया। दरअसल मेक्सिको की टीम 2-1 से जीती जरूर लेकिन फिर भी राउंड ऑफ 16 में नहीं पहुंच पाई। अगर 95वें मिनट में यह गोल नहीं होता तो पोलैंड और मेक्सिको के सारे स्टैट्स बराबर होते तब यह देखा जाता कि किसके येलो और रेड कार्ड कम हैं वो टीम पहुंच जाती।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here