UEFA Champions League: PSG ने क्लब ब्रुग के साथ खेला ड्रा

0
433

नई दिल्ली। यूएफा चैंपियंस लीग (UEFA Champions League) में फ्रांस की पेरिस सेंट जर्मेन (PSG) के लिए लियोन मेसी, कायलियन एमबापे और नेमार जैसे स्टार खिलाड़ी भी कोई कमाल नहीं कर पाए, जिसके चलते उसे बेल्जियम के क्लब ब्रुग के साथ फुटबॉल मुकाबला 1-1 से ड्रा खेलना पड़ा। पीएसजी के लिए इस सत्र में पहली बार मेसी, नेमार और एमबापे की तिकड़ी एक साथ खेलते हुए नजर आई लेकिन तीनों खिलाड़ी गोल करने में सफल नहीं हो पाए। जबकि इन तीनों खिलाडि़यों की चमक के पीछे से सामने आकर पीएसजी के लिए एकमात्र गोल एंडर हरेरा करने में कामयाब रहे।

National Championship : दीपक सहित SSB के पांच मुक्केबाजों ने अपने-अपने मुकाबलें जीते 

मेसी, नेमार और एमबापे नहीं कर सके गोल 

बेल्जियम में ब्रुग के घरेलू मैदान जान ब्रेडेलस्टेडियन पर जब PSG के लिए मेसी, नेमार और एमबापे पहली बार एक साथ मैदान में उतरें तो वहां मौजूद करीब 27हजार प्रशंसकों ने उनका जोरदार स्वागत किया। इन तीनों मजबूत स्ट्राइकर को देखने के बाद ऐसा माना जा रहा था कि पीएसजी यह मैच आसानी से जीत लेगा लेकिन यह तीनों खिलाड़ी गोल नहीं कर सके।

Pankaj Advani ने जीती एशियाई स्नूकर चैंपियनशिप

एंडर हरेरा ने गोल कर PSG को शुरुआती बढ़त दिलाई

पहले हाफ में पीएसजी के लिए तीनों खिलाडि़यों ने क्लब ब्रुग पर दबाव बनाना शुरू कर दिया जिसका परिणाम यह रहा कि 15वें मिनट में कायलियन एमबापे के पास पर एंडर हरेरा ने सेंटर बाक्स से बायें पैर के द्वारा शानदार गोल किया और टीम को 1-0 से शुरुआती बढ़त दिला दी। 23वें मिनट में मेसी ने एमबापे को शानदार पास दिया मगर ब्रुग के मिग्नोलेट ने गेंद की दिशा बदल कर प्रयास को नाकाम कर दिया। इस तरह पीएसजी के दमदार खेल के बीच ब्रुग ने चपलता से उसके डिफेंस में सेंध लगाई और 27वें मिनट में हैंस वानाकेन ने शानदार गोल करके स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया और इसके बाद पहले हाफ के अंत तक कोई गोल नहीं हो सका।

World Boxing Championship: मुक्केबाजों पर बरसेगा पैसा, गोल्ड मैडलिस्ट को एक लाख डॉलर का इनाम

मैच के दौरान एमबापे हुए चोटिल

दूसरे हाफ में मैच के 51वें मिनट में एमबापे ब्रुग टीम के खिलाड़ी सोकी से टकरा गए, जिससे उनकी दायें पैर की एड़ी में चोट आ गई और उन्हें मैच छोड़कर जाना पड़ा। एमबापे की जगह टीम में प्रतिस्थापन के रूप में मौरो इकार्डी मैदान में उतरें। 70वें मिनट में मेसी ने बायें पैर से जबरदस्त गेंद पर किक लगाई लेकिन गेंद गोल पोस्ट के अंदर नहीं जा सकी और इसके ठीक दो मिनट बाद मेसी को येलो कार्ड भी थमा दिया गया। इस तरह कई प्रयासों के बाद भी पीएसजी के खिलाड़ी ब्रुग टीम के डिफेंस में सेंध नहीं लगा सके और मैच अंतिम समय तक 1-1 से ड्रा पर समाप्त हो गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here