FIFA World Cup Qualifiers: कोलंबिया ने चिली को 3-1 से दी मात

0
445

नई दिल्ली। स्ट्राइकर मिगुएल बोरजा द्वारा पहले हाफ में किए गए दो शानदार गोल की बदौलत कोलंबिया ने शुक्रवार को 2022 फीफा वर्ल्ड कप के क्वालीफायर (FIFA World Cup Qualifiers) मुकाबले में चिली को 3-1 से शिकस्त दी। मैच में कोलंबिया ने 19वें मिनट में 1-0 से बढ़त बनाई, जब चिली के पाउलो डियाज द्वारा कोलंबिया के लुइस डियाज को गिराए जाने के बाद मिली पेनल्टी को बोरजा ने गोल में बदल दिया। बोरजा यहीं नहीं रुके, अगले ही मिनट में उन्होंने एक और गोल दागा और टीम को 2-0 से बढ़त दिलाई।

T20WC 2021 से पहले राशिद खान के कप्तानी छोड़ने पर अफगानिस्तान बोर्ड ने दी यह सफाई

कोलंबिया ने चिल्ली को पछाड़ा

FIFA World Cup Qualifiers के तहत खेले गए इस मुकाबले में चिली ने हालांकि मैच का एक घंटा पूरे होने से पहले एक गोल दाग कर स्कोर को 2-1 कर दिया। एरिक पुल्गर द्वारा मौका बनाए जाने के बाद स्ट्राइकर जीन मेनिस ने 56वें मिनट में यह गोल किया, लेकिन कोलंबिया ने इसके बाद वापसी की और लुइस डियाज के 74वें मिनट में किए गए गोल की बदौलत बढ़त को 3-1 कर लिया और चिली को मैच में पूरी तरह पछाड़ दिया।

BWF ने सैयद मोदी बैडमिंटन टूर्नामेंट किया रद्द

कोलंबिया पांचवें स्थान पर 

गौरतलब है कि कोलंबिया अपने पिछले पांच क्वालीफायर मुकाबले में हारा नहीं है और वह 10 दक्षिण अमेरिकी टीमों की जोन स्टैंडिंग में पांचवें स्थान पर काबिज है। इस बीच चिली एक और हार के साथ आठवें स्थान पर खिसक गया है। उसने अब तक महज एक क्वालीफायर मुकाबला जीता है। इससे पहले गुरुवार को उरुग्वे ने घरेलू मैदान पर खेलते हुए इक्वाडोर पर 1-0 से जीत हासिल की थी, जबकि पराग्वे ने वेनेजुएला को 2-1 से परास्त किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here