Euro 2020 : डेनमार्क को शिकस्त देकर फाइनल में पहुंचा इंग्लैंड

0
696

नई दिल्ली। इंग्लैंड ने लंदन के वेंबले स्टेडियम में शानदार प्रदर्शन करते हुए बुधवार देर रात को यूरो कप 2020 (Euro 2020) के दूसरे सेमीफाइनल में जीत हासिल कर फाइनल में पहुंच गया। इंग्लैंड की टीम ने डेनमार्क को 2-1 से शिकस्त दी। अब यूरो कप के फाइनल में इंग्लैंड की टीम का सामना इटली से होगा, जिसने स्पेन को हराकर खिताबी जीत के लिए कदम बढ़ाए हैं।

ICC T20 Rankings: केएल राहुल को फायदा, विराट कोहली पांचवें स्थान पर कायम

इंग्लैंड का पहला गोल सिमोन काजेर ने दागा 

Euro 2020 सेमीफाइनल के इस मैच में इंग्लैंड के लिए एकमात्र गोल अतिरिक्त समय में कप्तान हैरी केन ने 104वें मिनट में दागा, जबकि डेनमार्क के लिए एक गोल मिकेल डैंसगार्ड ने 30वें मिनट में किया। हालांकि, इंग्लैंड का पहला गोल डेनमार्क के कप्तान सिमोन काजेर (39वें मिनट) के आत्मघाती गोल से हुआ और इसका फायदा इंग्लिश टीम को मिला। इसी का रिजल्ट यह रहा कि इंग्लैंड की टीम ने सेमीफाइनल में शानदार जीत हासिल की।

श्रीलंका को झटका, भारत के खिलाफ लिमिटेड ओवर सीरीज से हटे Angelo Mathews

11 जुलाई को होगा फाइनल

अब रविवार 11 जुलाई को भारतीय समय के अनुसार रात साढ़े 12 बजे से खिताबी मुकाबले में इंग्लैंड की टीम का सामना इटली की टीम से होगा। जो अब तक इस टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारी है। ऐसे में ये मुकाबला काफी दिलचस्प होने जा रहा है।

ICC Player of the Month अवार्ड के लिए शेफाली वर्मा और स्नेह राणा नामित

शूट आउट में इटली ने मारी थी बाजी

इटली और स्पेन के बीच हुए मैच की बात करें तो तय समय तक मुकाबला 1-1 से बराबर था, जिसके बाद मैच का नतीजा निकालने के लिए अतिरिक्त समय का सहारा लिया गया, लेकिन नतीजा नहीं निकला।ऐसे में दोनों टीमों के बीच शूटआउट का दौर चला जहां 4-2 से इटली की टीम ने बाजी मारते हुए खिताबी जीत के करीब पहुंचने का काम किया है।

इंग्लैंड की टीम ने भी अतिरिक्त समय में दागा गोल 

वहीं Euro 2020 में ही इंग्लैंड और डेनमार्क के बीच हुए मुकाबले में भी ऐसा ही कुछ देखने को मिला, क्योंकि दोनों टीमें निर्धारित समय में 1-1 की बराबरी पर थीं, लेकिन अतिरिक्त समय में इंग्लिश टीम ने एक गोल करते हुए बाजी मार ली और यूरो कप के महामुकाबले में पहुंच गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here