UEFA Euro 2020: सेमीफाइनल में पहुंचे इंग्लैंड और डेनमार्क

0
661
UEFA Euro 2020 England and Denmark enter in semi finals latest football news.jpg

नई दिल्ली। यूरो कप (UEFA Euro 2020) का सेमीफाइनल लाइन पूरा हो गया है। देर रात खेले गए बाकी दो क्वार्टर फाइनल मैचों में इंग्लैंड ने यूक्रेन और डेनमार्क ने चेक गणराज्य को शिकस्त देकर यूरो कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। बुधवार को अब ये दोनों टीमें फाइनल में पहुंचने के लिए आपस में भिड़ेंगी। यूक्रेन को हराकर जहां एक और इंग्लैंड 25 साल बाद यूरोकप के सेमीफाइनल में जगह बना पाया है। वहीं डेनमार्क ने चौथी बार इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के अंतिम 4 में जगह बनाई है।

BCCI : इस सीजन में घरेलू क्रिकेट के सभी टूर्नामेंट होंगे

हैरी केन ने दिलाया इंग्लैंड को सेमीफाइनल का टिकट

शनिवार को रोम में खेले गए UEFA Euro 2020 के चौथे क्वार्टरफाइनल में हैरी केन के दो गोल की बदौलत इंग्लैंड यूक्रेन को 4-0 से हराकर 1996 के बाद सेमीफाइनल में प्रवेश करने में सफल हुई। इससे पहले हैरी ने जर्मनी के खिलाफ प्री क्वार्टरफाइनल में एक गोल कर इंग्लैंड को क्वार्टरफाइनल में प्रवेश करने अहम भूमिका निभाई थी। इंग्लैंड ने जर्मनी को 2-0 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था। केन के आलवा यूक्रेन के खिलाफ हैरी मैगुइरे और जॉर्डन हेडरसन ने एक-एक गोल किए।

दिल्ली कैपिटल्स को लगा बड़ा झटका, IPL नहीं खेलेंगे स्टीव स्मिथ

डेनमार्क 29 साल बाद सेमीफाइनल में

डेनमार्क की टीम ने मैच से पहले एक बार फिर से अपने खिलाड़ी क्रिस्टियन एरिक्सन को याद किया और फिर UEFA Euro 2020 के क्वार्टर फाइनल में चेक गणराज्य के किले को उड़ाकर रख दिया। डेनमार्क के स्ट्राइकर कैस्पर डोलबर्ग और मिडफील्डर थामस डेलाने ने गोल दागकर टीम को 2-1 की जीत से 29 सालों का सूखा खत्म करते हुए सेमीफाइनल में पहुंचा दिया। अब उनका सामना शनिवार देर रात को इंग्लैंड से होगा। हालांकि, चेक गणराज की तरफ से उनके स्ट्राइकर खिलाड़ी पैट्रिक चिक ने एक मात्र गोल जरूर किया, मगर वह टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here