Tennis : विश्व की नंबर-1 महिला खिलाड़ी French Open से बाहर

0
594

नई दिल्ली। विश्व की नंबर-1 महिला टेनिस खिलाड़ी एशले बार्टी साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन (French Open2021) के दूसरे राउंड में रिटायर होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गईं। बार्टी ने जब रिटायर होने का निर्णय लियातब वे पोलैंड की मागदा लिनेट के खिलाफ मैच में 1-6, 2-2 से पीछे चल रही थीं।

Cricket : इस बल्लेबाज ने तोड़ा सौरव गांगुली का 25 साल पुराना रिकॉर्ड

पहले राउंड के मैच में भी संघर्ष रही थीं बार्टी

बार्टी ने रिटायर होने से पहले मेडिकल इलाज लिया लेकिन, इससे कोई सुधार न होने पर उन्होंने रिटायर होने का फैसला कर लिया। पहले राउंड के मैच के दौरान भी वे कूल्हे की चोट की वजह से संघर्ष कर रही थीं। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि इस चोट के कारण उन्हें कितने समय तक टेनिस से दूर रहना होगा।

Cricket : भारतीय पुरुष और महिला टीम चार्टर्ड फ्लाइट से इंग्लैंड के लिए रवाना

 बार्टी ने क्रिकेट में भी आजमाया था हाथ 

एशले बार्टी नेे प्रोफेशनल स्पोर्ट्सवुमन के तौर पर टेनिस में ही करियर शुरू किया था। लेकिन, 2014 में ज्यादा ट्रैवलिंग से परेशान होकर उन्होंने खेल से ब्रेक लिया था। इसके बाद उन्होंने क्रिकेट में हाथ आजमाया और वुमंस बिग बैश लीग में ब्रिस्बेन हीट और क्वींसलैंड फायर का प्रतिनिधित्व भी किया। 2016 में वे फिर से टेनिस में लौट गईं।

French Open : सेरेना विलियम्स ने मिहाइला बुजारनेस्कू की दी शिकस्त

नाओमी ओसाका भी इस टूर्नामेंट से ले चुकी हैं नाम वापस 

जापान की टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसाका ने फ्रेंच ओपन टेनिस से नाम वापस लेकर सबको चौंका दिया था। उन्होंने यह फैसला उन पर लगाए गए भारी जुर्माने के बाद लिया है। उन्होंने बताया कि, ‘पहले दौर की जीत के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में नहीं जाने के लिए उन पर 15 हजार अमेरिकी डॉलर का जुर्माना लगने के बाद वह फ्रेंच ओपन से हट रही हैं।’ उन्होंने कहा कि, ‘मैं एक सार्वजनिक मंच पर बात करने में सहज नहीं हूं और दुनिया की मीडिया से बात करने से पहले मुझे काफी घबराहट होने लगती है।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here