ICC : World Test Championship 2021 का फाइनल तय समय पर होगा !!

0
408

दुबई। आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप ( ICC World Test Championship) का फाइनल मैच अपने तय कार्यक्रम के अनुसार आयोजित किया जाएगा। इस बात का ऐलान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने कर दिया है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच इस साल जून में साउथैंप्टन में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का फाइनल होना है। ICC को उम्मीद है खिताबी मुकाबला तय कार्यक्रम के अनुसार खेला जाएगा।

भारतीय खिलाड़ी जाएंगे इंग्लैंड

ICC World Test Championship की अंकतालिका में टॉप पर रहने वाली भारतीय टीम और न्यूजीलैंड की टीम के बीच WTC का फाइनल मैच 18 से 22 जून तक खेला जाना है। आइसीसी की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर चल रही है, जिसरी वजह से ब्रिटेन ने भारत को रेड लिस्ट में डाल रखा है।19 अप्रैल से भारत से ब्रिटेन आने वालों यात्रियों पर रोक लगा दी है। इसके बावजूद भारतीय खिलाड़ी इंग्लैंड जाएंगे।

ICC को उम्मीद, तय कार्यक्रम के अनुसार होगा WTC का फाइनल

ICC को उम्मीद है कि डब्ल्यूटीसी का फाइनल मैच अपने निश्चित कार्यक्रम के अनुसार ही खेला जाएगा। आइसीसी के प्रवक्ता ने कहा है, “हम फिलहाल ब्रिटेन की सरकार के साथ रेड लिस्ट में आने वाले देशों के प्रभाव के बारे में चर्चा कर रहे हैं। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) और अन्य सदस्य इस बारे में बातचीत कर रहे हैं कि महामारी के बीच अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का सुरक्षित आयोजन किस तरह कराया जाए। हमें भरोसा है कि जून में दोनों टीमों के बीच WTC का फाइनल तय कार्यक्रम के अनुसार ही होगा।”

भारत अभी रेड लिस्ट में 

सूत्र ने कहा, “हम अभी भी नहीं जानते हैं कि जून में हालात कैसे होंगे। कोरोना महामारी की स्थिति के अनुसार यात्रा संबंधी SOP हमेशा गतिशील रहते हैं। जब भारतीय टीम जून की शुरुआत में ब्रिटेन के लिए रवाना होगी, तो हो सकता है कि देश रेड लिस्ट में न हो, जिसके लिए 10 दिनों के सख्त क्वारैंटाइन की जरूरत होती है “

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here