Weightlifting: भारत को मिली Asian Youth Weightlifting Championship 2023 की मेजबानी

0
495
Weightlifting India to host Asian Youth Weightlifting Championship 2023 sports breaking news today

नई दिल्ली। Weightlifting: भारत एशियाई यूथ और जूनियर वेटलिफ्टिंग चैंपयनशिप 2023 (Asian Youth Weightlifting Championship 2023) की मेजबानी करेगा। इस संबंध में रविवार को फैसला किया गया। चैंपियनशिप दिल्ली में कराई जाएगी। इससे पहले आखिरी बार भारत ने पुणे में 2015 में राष्ट्रमंडल चैंपियनशिप के रूप में किसी वेटलिफ्टिंग अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता की मेजबानी की थी।

England में सीरीज जीतने वाली 8 साल में दूसरी टीम बनी Team India, जानिए क्या कहते हैं रिकॉर्ड

भारतीय भारोत्तोलन संघ के अध्यक्ष सहदेव यादव ने खुद इस बात की पुष्टि की कि भारत को मेजबानी मिल गई है और दिल्ली में इस इंटरनेशनल Weightlifting चैंपियनशिप का आयोजन किया जाएगा। इससे पहले, विश्व यूथ और जूनियर वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप में बीते माह रजत पदक जीतने वाली महाराष्ट्र की आकांक्षा व्यवहारे ने रविवार को ताशकंद (उजबेकिस्तान) में खेली जा रही एशियाई यूथ और जूनियर वेटलिफ्टिंग में कांस्य पदक जीत लिया।

Team India: रोहित-विराट नहीं, अब पंत-पांड्या हैं टीम के सबसे बड़े मैच विनर

15 साल की आकांक्ष ने 40 भार वर्ग में कुल 125 किलो वजन उठाया। उन्होंने स्नैच में 55 और क्लीन एंड जर्क में 70 किलो वजन उठाया। भारत की मानसी चामुंडा 120 किलो वजन उठाकर चौथे स्थान पर रहीं। फिलीपींस की कोलोनिया एंजलीन ने 134 किलो के साथ स्वर्ण जीता।

—————————————————————————————————

16 साल के ग्रैंडमास्टर प्रगनाननंदा ने जीता Paracin Open 2022

पैरासिन। भारत के 16 साल के ग्रैंडमास्टर आर प्रगनाननंदा ने शनिवार को यहां पैरासिन ओपन ‘ए’ शतरंज टूर्नामेंट 2022 का खिताब अपने नाम किया। भारतीय खिलाड़ी ने नौ दौर के मुकाबले में आठ अंक हासिल किए। वह इस दौरान अजेय रहे और आधे अंक की बढ़त के साथ जीत दर्ज की।

IND vs ENG 3rd ODI: पंत और हार्दिक का धमाल, Team India ने इंग्लैंड को घर में 2-1 से दी मात

एलेक्जेंडर प्रेडके 7.5 अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहे। अलीशर सुलेमेनोव और भारत के एएल मुथैया ने एक समान सात अंक हासिल किए लेकिन बेहतर टाई-ब्रेक स्कोर के आधार पर कजाकिस्तान के सुलेमेनोव ने तीसरा स्थान हासिल किया। भारत के युवा अंतरराष्ट्रीय मास्टर वी प्रणव का अभियान अंतिम दौर में प्रेडके से हार के बाद 6.5 अंकों के साथ समाप्त हुआ। ग्रैंडमास्टर अर्जुन कल्याण (6.5 अंक) सातवें स्थान पर रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here