US Open सेमीफाइनल तय, अजारेंका से भिड़ेंगी सेरेना विलियम्स

0
892
US Open semi-final line up decided, Serena Williams will play against Azarenka
Image Credit: Twitter/@usopen

US Open पुरुष वर्ग में सेमीफाइनल पाब्लो बस्टा बनाम ज्वेरेव और डोमिनिक बनाम मेदवेदेव

नई दिल्ली। न्यूयार्क में खेले जा रहे US Open के पुरुष एवं महिला वर्ग के सेमिफाइनल मुकाबले तय हो गए हैं। बुधवार देर रात खेले गए महिला एकल क्वार्टर फाइनल मुकाबलों में सेरेना विलियम्स ने कड़े संघर्ष में स्वेताना पिरोनकोवा को 4-6, 6-3, 6-2 से मात दी। वहीं दूसरे मुकाबले में विक्टोरिया अजारेंका ने अपनी प्रतिद्वंद्वी एलिस मर्टेन्स को एकतरफा मुकाबले में 6-1, 6-0 से हराकर US Open सेमीफाइनल में जगह बनाई।

भारतीय समयानुसार आज देर रात होने वाले सेमीफाइनल मुकाबलों में नाओमी ओसाका का मुकाबला जेनिफर ब्राडी से होगा। वहीं सेरेना, अजारेंका से भिड़ेंगी।

वहीं दूसरी तरफ पुरुषों के US Open सेमीफाइनल मुकाबले भी तय हो गए हैं। कल खेले जाने वाले पुरुष एकल सेमीफाइनल मुकाबलों में पाब्लो बस्टा का मुकाबला एलेक्जेंडर ज्वेरेव से होगा। वहीं डोमिनिक थीएम, डेनियल मेदवेदेव से भिड़ेंगे।

US Open : सेरेना को जीत में आए पसीने

US Open क्वार्टर फाइनल मुकाबला जीतने में पूर्व विजेता सेरेना विलियम्स को खासी मशक्कत करनी पड़ी। पहला सेट स्वेताना पिरोनकोवा ने 4-6 से जीत लिया था। ऐसे में लगने लगा था कि सेरेना का यूएस ओपन का सफर यहीं समाप्त होने वाला है। सेरेना थकी हुई सी लग रहीं थीं। लेकिन दूसरे सेट में उन्होंने शानदार वापसी की और सेट 6-3 से अपने नाम किया। बराबरी होने के बाद तीसरे सेट में सेरेना ने पिरोनकोवा को ज्यादा मौके नहीं दिए और 6-2 से यह सेट भी जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

अजारेंका की सूनामी

वहीं, महिला एकल के दूसरे US Open क्वार्टर फाइनल मुकाबले में पूर्व चैंपियन विक्टोरिया अजारेंका की सूनामी देखने को मिली। पूरे टूर्नामेंट में अजारेंका जिस तरह से खेल रही हैं, उसने उनके पुराने दिनों की याद दिला दी है। क्वार्टर फाइनल मुकाबले में उन्होंने एलिस मर्टेन्स को कहीं टिकने ही नहीं दिया। मर्टेन्स सिर्फ एक गेम जीत सकीं। अजारेंका ने मैच 6-1, 6-0 से अपने नाम किया। अजारेंका की फार्म देखते हुए सेमीफाइनल मुकाबले में जोरदार भिड़ंत देखने को मिल सकती है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here