फेडरर-बार्टी के बाद Rafael Nadal ने भी छोड़ा यूएस ओपन

0
565

Rafael Nadal ने कहा – कोरोना के कारण हालात बहुत खराब

नई दिल्ली। महिलाओं में दुनिया की नंबर-1 खिलाड़ी ash barty और roger federer के बाद डिफेंडिंग चैम्पियन Rafael Nadal ने भी यूएस ओपन टूर्नामेंट में नहीं खेलने का फैसला कर लिया है। उन्होंने मंगलवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

Rafael Nadal ने कहा कि मैंने बहुत सोचने के बाद इस साल यूएस ओपन टूर्नामेंट में न खेलने का फैसला किया। कोरोना के कारण दुनिया भर में स्थिति बहुत खराब है, कोविड-19 के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसा लग रहा है कि जैसे हमारा इस पर कोई नियंत्रण नहीं। उन्होंने आगे कहा कि यह फैसला मैं नहीं लेना चाहता था, लेकिन इस बार मैंने अपनी दिल की सुनी और जब तक हालात ठीक नहीं होते मैं ट्रैवल नहीं करूंगा।

Rafael Nadal ने की इंटरनेशनल टेनिस शेड्यूल की आलोचना

वर्ल्ड नंबर-2 Rafael Nadal ने कोरोना के कारण इंटरनेशनल टेनिस शेड्यूल में आए बदलाव की भी आलोचना की। उन्होंने कहा कि हम जानते हैं कि इस साल टेनिस कैलेंडर खिलाड़ियों की परीक्षा लेने वाला है, यह बर्बर है, क्योंकि 4 महीने से खेल हुआ ही नहीं और फिर एक के बाद एक दो टूर्नामेंट यूएस और फ्रेंच ओपन हो रहे। यूएस ओपन 31 अगस्त से 13 सितंबर तक होगा, जबकि फ्रेंच ओपन इसके दो हफ्ते बाद 27 सितंबर से 11 अक्टूबर तक पेरिस में खेला जाएगा।

roger federer ने पहले ही वापस लिया नाम

Rafael Nadal से पहले दुनिया के चैथे नंबर के खिलाड़ी स्विटजरलैंड के roger federer भी घुटने की सर्जरी के कारण टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले चुके हैं। 1999 के बाद ऐसा पहली बार होगा, जब नडाल और फेडरर दोनों किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के मेन ड्रॉ में नजर नहीं आएंगे। 19 ग्रैंड स्लैम जीत चुके नडाल के पास यूएस ओपन में फेडरर के 20 खिताब जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी करने का मौका था।

ash barty ने वापस लिया US Open से नाम

ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्ड नंबर-1 टेनिस प्लेयर ash barty (24) ने ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट US Open से नाम वापस ले लिया है। उन्होंने कहा कि वे कोरोना महामारी के चलते अमेरिका की यात्रा नहीं कर सकती हैं। इस साल टेनिस ग्रैंड स्लैम US Open 31 अगस्त से 13 सितंबर तक न्यूयॉर्क में होना है। इसके बाद पेरिस में फ्रेंच ओपन 27 सितंबर से 11 अक्टूबर तक खेला जाएगा। बार्टी ने करियर में अकेला ग्रैंड स्लैम 2019 में फ्रेंच ओपन जीता है। चेक रिपब्लिक की मार्केटा वोंड्रोसोवा को 6-1, 6-3 से हराया था।

नामचीन सितारों में जोकोविच अभी मौजूद

दुनिया के नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच यूएस ओपन में खेलेंगे। तीन बार यह टूर्नामेंट जीत चुके जोकोविच के पास 18वां ग्रैंड स्लैम टाइटल जीतने का मौका है। उनके अलावा वर्ल्ड नंबर-3 डोमिनिक थिएम, वर्ल्ड नंबर-5 डेनियल मेदवेदेव और स्टेफनोस सितसिपास भी टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here