French Open: स्टेडियम में दर्शक संख्या में फिर कटौती

0
650

सरकार ने जारी किए नए आदेश, एक दिन में सिर्फ एक हजार दर्शक ही देख सकेंगे स्टेडियम में French Open

पूर्व में 5 हजार लोगों की दी थी अनुमति, कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण फिर की कमी

नई दिल्ली। French Open के दौरान स्टेडियम में एक दिन में सिर्फ एक हजार दर्शकों को ही मैच देखने आने की अनुमति दी जाएगी। पेरिस में पिछले कुछ दिनों से लगातार बढ़ रहे Corona के मामलों के कारण फ्रांस सरकार ने दर्शकों की संख्या में कटौती के नए आदेश जारी किए हैं।

दरअसल, Corona महामारी के कारण पिछले 5 महीनों के दौरान या तो खेल गतिविधियां ठप रही हैं। अथवा खाली स्टेडियमों में मैच आयोजित किए गए। इस अवधि मे French Open ऐसा पहला बड़ा टूर्नामेंट है, जिसमें मैच के दौरान दर्शकों को स्टेडियम में आने की इजाजत दी गई।

फ्रांस सरकार ने पूर्व में एक दिन में 5 हजार दर्शकों को स्टेडियम में बैठकर मैच देखने की अनुमति दी थी। लेकिन पेरिस में एक बार फिर Corona संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। इस कारण सरकार ने दर्शकों की संख्या में कटौती के नए आदेश जारी किए हैं। अब एक दिन में सिर्फ एक हजार दर्शक ही स्टेडियम में प्रवेश कर सकेंगे। इसका असर हालांकि खिलाड़ियों, कोच और सहयोगी सदस्यों के अलावा स्टेडियम के कर्मचारियों पर नहीं पड़ेगा।

2 होटलों में रहेंगे सभी खिलाड़ी

क्ले कोर्ट ग्रैंड स्लैम French OPen मई में होना था, लेकिन इसे स्थगित कर दिया गया था और अब इसका आयोजन 27 सितम्बर से 11 अक्टूबर तक किया जा रहा है। सभी खिलाड़ियों को आयोजकों द्वारा बुक किए गए दो होटलों में रोका गया और इसमें कोई छूट नहीं दी गई है।

पुरस्कार राशि में किया इजाफा

आयोजकों ने अभूतपूर्व पहल करते हुए शुरुआत में हारने वाले खिलाड़ियों को ज्यादा पुरस्कार राशि देने का फैसला किया है, क्योंकि कोरोना के कारण खिलाड़ियों के लिए यह काफी बुरा साल रहा है। पहले राउंड में हारने वाले खिलाड़ी को पिछले वर्ष के मुकाबले 30 फीसदी ज्यादा पुरस्कार राशि दी जाएगी जो 60 हजार यूरो होगी। क्वॉलिफाइंग राउंड में भी वृद्धि की गई है और क्वॉलिफाइंग के पहले राउंड में हारने पर भी 10 हजार यूरो का चेक मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here