बाबोस, क्रिस्टीना ने जीता French Open का महिला युगल खिताब

0
1074
Babos, Kristina won French Open women's doubles title latest sports news in hindi
Image Credit: Twitter/@rolandgarros

French Open फाइनल में 14वीं वरीयता प्राप्त गुआराची-क्रैवस्जीक की जोड़ी को 6-4,7-5 से हराया

नई दिल्ली। टिमिया बाबोस और क्रिस्टीना म्लादेनोविच की जोड़ी ने French Open महिला युगल खिताब जीत लिया है। हंगरी और फ्रांस की दूसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी ने चिली की एलेक्सा गुआराची और अमेरिका की देसिरे क्रैवस्जीक की 14वीं वरीयता प्राप्त जोड़ी को 6-4, 7-5 से हराया। बाबोस और म्लादेनोविच का यह चौथा ग्रैंड स्लैम खिताब है। यह जोड़ी French Open खिताब को दो बार जीतने के अलावा 2018, 2020 में ऑस्ट्रेलियाई ओपन की विजेता रही हैं।

Rafael Nadal ने जीता 13वां फ्रेंच ओपन, फेडरर के 20 ग्रैंडस्लैम खिताब की बराबरी

इससे पहले शनिवार को पोलैंड की 19 साल की खिलाड़ी इगा स्वियातेक ने French Open के फाइनल में ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैम्पियन सोफिया केनिन को हराकर इतिहास रच दिया। अपना पहला ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने के साथ ही वे ऐसा करने वाली पोलैंड की पहली महिला खिलाड़ी भी बन गईं हैं। यह टूर स्तर का उनका पहला खिताब है। फाइनल में इगा स्वियातेक ने सोफिया केनिन को लगातार दो सेटो में 6-4, 6-1 से हराया और French Open महिला एकल का खिताब अपने नाम कर लिया।

स्वियाटेक ने चैथी सीड केनिन को फाइनल में मात्र एक घंटे 24 मिनट में लगातार सेटों में हरा दिया। 21 वर्षीय केनिन ने इस साल के शुरू में ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीता था, लेकिन 19 वर्षीय और विश्व की 53वें नंबर की खिलाड़ी स्वियाटेक के सामने उन्होंने जैसे समर्पण कर दिया। स्वियाटेक इस तरह ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाली पोलैंड की पहली खिलाड़ी बन गई।

स्वियाटेक 1997 में इवा माजोली के बाद French Open को जीतने वाली पहली टीन (19 साल तक की) खिलाड़ी हैं। स्वियातेक ने अपने खिताबी अभियान के दौरान 2018 की चैंपियन सिमोना हालेप और 2019 की उपविजेता मार्केटा वेंद्रोसोवा को एकतरफा मुकाबले में शिकस्त दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here