नडाल ने शुरू की यूएस ओपन की तैयारी

0
337

नई दिल्ली। स्पेन के टेनिस स्टार राफेल नडाल ने कोरोनावायरस महामारी के बाद प्रैक्टिस शुरू कर दिया है। वे लॉकडाउन के कारण 2 महीने से प्रैक्टिस नहीं कर पा रहे थे, लेकिन अब यूएस ओपन के लिए फिर से तैयारी शुरू कर दी। यूएस ओपन के डिफेंडिंग चैम्पियन नडाल ने एक वीडियो शेयर कर कहा कि वे कोर्ट पर लौटकर बहुत खुश हैं।नडाल ने मैल्लोर्का में राफा नडाल अकादमी में प्रशिक्षण शुरू कर दी है।

वीडियो में नडाल ने कहा, ‘‘मैं कोर्ट पर वापस आ गया हूं । मैं खुश हूं कि बच्चे यहां राफा नडाल अकादमी में फिर से अभ्यास कर सकते हैं। वे खुश हैं और यह सबसे महत्वपूर्ण बात है।’’ नडाल ने सबसे पहले 22 मई को प्रैक्टिस की एक तस्वीर पोस्ट की थी।

नडाल ने कहा था कि कोरोना के कारण इस साल कोई टूर्नामेंट नहीं हो सकेगा। खिलाड़ी केवल अगले साल ही कोर्ट पर लौट पाएंगे। उन्होंने अगले साल जनवरी में होने वाले ऑस्ट्रेलियन ओपन के नहीं होने की आशंका भी जाहिर की थी। नडाल ने कहा था, मैं चाहता हूं साल के आखिर में सब ठीक हो जाए और टेनिस वापस पटरी पर लौट आए, लेकिन इसकी उम्मीद बहुत ही कम नजर आ रही है।’’ इस साल जनवरी-फरवरी में पहला ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन हो चुका है, जबकि जुलाई में होने वाले विंबलडन को रद्द कर दिया गया। दूसरे विश्व युद्ध के बाद यह टूर्नामेंट पहली बार रद्द हुआ।

फ्रेंच और यूएस ओपन सितंबर-अक्टूबर में
24 मई से होने वाले फ्रेंच ओपन को 20 सितंबर तक के लिए टाल दिया गया है। फ्रेंच ओपन की नई तारीख यूएस ओपन के सिर्फ एक हफ्ते बाद तय की गई है। इस साल का यूएस ओपन 24 अगस्त से 13 सितंबर तक होना है। पिछली बार यूएस ओपन का खिताब नडाल ने अपने नाम किया था। उन्होंने फाइनल में रूस के दानिल मेदवेदेव को हराया। नडाल चौथी बार यूएस ओपन चैम्पियन बने थे। इसी साल उन्होंने फ्रेंच ओपन भी जीता था। फाइनल में उन्होंने फाइनल में ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम को हराया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here