#FitIndiaDialogue : पीएम मोदी के सामने लगी Virat Kohli की क्लास

0
1034

पीएम ने Virat Kohli से छोले-भटूरों से यो-यो टेस्ट तक पूछे कई सवाल

फिटनेस को लेकर प्रधानमंत्री ने दिग्गज खिलाड़ियों के साथ की वीडियो कांफ्रेसिंग, स्वस्थ जीवन को लेकर हुई चर्चा

यूएई/नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को फिटनेस को लकर टीम इंडिया के कप्तान Virat Kohli सहित अन्य खेल जगत से जुड़ी हस्तियों से फिटनेस और उनके रूटीन को लेकर बात की। इस दौरान Virat Kohli ने दिल्ली के छोले भटूरे और यो-यो टेस्ट के बारे में भी बताया। यह आयोजन वीडियो कॉन्फ्रेस के जरिए आयोजित किया गया, जिसमें विराट दुबई से जुड़े।

Virat Kohli IPL-2020 में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के खिलाफ अपने मैच के लिए फिलहाल दुबई में हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने फिटनेस रूटीन के बारे में पूछा तो विराट ने कहा कि मुझे एक बड़ा बदलाव देखने को मिला। जिस पीढ़ी में हम खेलना शुरू किए, उस दौर में फिटनेस को लेकर काफी चीजें बदलीं। हमें खुद से महसूस होना चाहिए कि क्या बदलना है। पहले खेल को अच्छा करने के लिए फिटनेस सेशन शुरू किए लेकिन अब प्रैक्टिस मिस हो जाए, बुरा नहीं लगता, लेकिन फिटनेस सेशन मिस हो जाए तो बहुत बुरा लगता है।

Virat Kohli से पीएम मोदी ने हंसते हुए पूछा कि दिल्ली के छोले-भटूरे ना खाना दुखता होगा। विराट ने कहा कि उन्होंने अपनी नानी को देखा, जो घर का खाना खाती थीं और स्वस्थ रहती थीं। पहले जब वे प्रैक्टिस करते थे तो बाहर का काफी खाना खाते थे। लेकिन अब काफी चीजें बदली हैं। इसके साथ ही यो-यो टेस्ट पर Virat Kohli ने कहा कि वह एक फिटनेस लेवल का टेस्ट होता है। और, यह तय है कि अगर उस टेस्ट में मैं भी फेल हो जाउंगा तो टीम से बाहर होना पड़ेगा। एक टेस्ट गेंदबाज के लिए फिट रहना काफी जरूरी होता है। पहले हमारी फिटनेस अच्छी नहीं थी लेकिन आज की डेट में हमारी टीम काफी फिट है।

राजस्थान से जुड़े पैरालिंपियन देवेंद्र झाझड़िया

विराट के अलावा पीएम मोदी ने पैरालिंपियन देवेंद्र झाझड़िया से बात की। इस वीसी में विराट और झाझड़िया के अलावा मॉडल, रनर और ऐक्टर मिलिंद सोमन, न्यूट्रीशनिस्ट रुजुता दिवेकर ने भी हिस्सा लिया। सभी ने फिटनेस को लेकर अपनी यात्रा और प्रधानमंत्री के स्वस्थ जीवन के गुणों पर अपने विचार रखे और कुछ सुझाव भी दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here