खेल मंत्रालय देगा 27 राष्ट्रीय खेल संघों को मान्यता

0
1369
Ministry of Sports will recognize 27 national sports associations

खेल मंत्रालय ने दिल्ली हाई कोर्ट में हलफनामा दाखिल कर दी जानकारी

नई दिल्ली। खेल मंत्रालय ने दिल्ली हाई कोर्ट में हलफनामा दाखिल करके बताया कि 27 राष्ट्रीय खेल संघों (NSF) को मान्यता देने का फैसला लिया है। इसमें प्रमुख रूप से बैडमिंटन, भारोत्तोलन, हॉकी, तैराकी, साईकिलिंंग, निशानेबाजी, टेबल-टेनिस, स्क्वॉश, बास्केटबॉल, कबड्डी और फुटबॉल समेत अन्य शामिल हैं। हलफनामे के अनुसार इसमें से एथलीट, मुक्केबाजी और गोल्फ समेत 13 एनएसएफ को साल के अंत तक अपने कार्यालय पदाधिकारियों का चुनाव कराने को कहा गया है।

Rajasthan vs Hyderabad: IPL-13 में रहना है तो चाहिए जीत

पिछले महीने सुप्रीम कोर्ट ने खेल मंत्रालय की याचिका पर कहा था कि खेल संगठनों को मान्यता देने से पहले केंद्र सरकार को हाई कोर्ट की सहमति लेने की जरूरत नहीं है। सुप्रीम कोर्ट ने उक्त आदेश हाई कोर्ट के आदेश के खिलाफ खेल मंत्रालय द्वारा दायर अपील याचिका पर दिया था। दिल्ली हाई कोर्ट ने खेल मंत्रालय को निर्देश दिया कि बगैर हाई कोर्ट की पूर्व अनुमति लिए वह खेल संगठनों को मान्यता नहीं दे सकता है। सुप्रीम कोर्ट ने इसके साथ ही हाई कोर्ट को वर्ष 2010 में अधिवक्ता राहुल मेहरा द्वारा दायर याचिका का भी निपटारा करने को कहा था।

छोटे स्कोर पर RCB ने KKR को 8 विकेट से धोया

हाई कोर्ट ने इससे पहले 24 जून को बगैर अदालत से अनुमति लिए 57 एनएसएफ को अस्थायी मान्यता देने के मंत्रालय के दो जून के फैसले पर रोक लगा दी थी। साथ ही यथास्थिति बनाए रखने का आदेश दिया था। पीठ ने सात फरवरी को खेल एवं विकास मंत्रालय एवं भारतीय ओलंपिक संघ को निर्देश दिया था कि वे बगैर अदालत की जानकारी के एनएसएफ से जुड़ा कोई फैसला नहीं करेंगे।

Team India को मिलेगी क्वारैंटाइन पीरियड में अभ्यास की अनुमति

बार्सिलोना की जीत में मेसी का रिकॉर्ड गोल

नई दिल्ली। यूएफा चैंपियंस लीग फुटबॉल टूर्नामेंट के ग्रुप चरण के मुकाबलों के पहले दिन लियोन मेसी की टीम बार्सिलोना ने शानदार शुरुआत की। मेसी ने 27वें मिनट में पेनाल्टी पर गोल दागा, जिससे हंगरी के फेरेंकवारोस के खिलाफ बार्सिलोना ने 5-1 की आसान जीत दर्ज की। बार्सिलोना की टीम यूरोप की इस शीर्ष क्लब प्रतियोगिता के पिछले सत्र के क्वार्टर फाइनल में बायर्न म्यूनिख के खिलाफ 8-2 की करारी हार से उबरने की कोशिशों में जुटी है। मेसी के अलावा अन्य चार गोल अंसू फाती (42वां मिनट), फिलिप कूटिन्हो (52वां मिनट), पेड्री (82वां मिनट) और ओस्माने डेंबेले (89वां मिनट) ने किए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here