चैंपियंस लीग हार के बाद बार्सिलोना छोड़ेंगे Messi

0
1128

Messi को खरीदने की होड़ में चार क्लब शामिल

नई दिल्ली। फुटबॉल जगत में बड़ा उलटफेर होने जा रहा है। अर्जेंटीनी स्टार स्ट्राइकर Lionel Messi (33) स्पेनिश फुटबॉल क्लब बार्सिलोना को छोड़ रहे हैं। खुद क्लब प्रबंधन ने इस बात की पुष्टि कर दी है। मेसी का वर्तमान करार जून 2021 तक का है। ऐसे में स्पष्ट है कि इसके बाद मेसी बार्सिलोना टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

Messi 18 साल की उम्र में 2004 में बार्सिलोना के साथ जुड़े थे। लेकिन अब यह साथ खत्म हो रहा है। मेसी ने मैनेजमेंट को इस संबंध में आवश्यक दस्तावेज भेज दिए हैं। बार्सिलोना से Messi की यह विदाई उस समय हो रही है। जबकि टीम ने हाल ही में चैंपियंस लीग के इतिहास की सबसे बड़ी हार को झेला है। चैंपियंस लीग के क्वार्टरफाइनल में बार्सिलोना को बायर्न म्यूनिख ने 8-2 से हराया था। तभी से इस बात के कयास लगने लगे थे कि अब मेसी क्लब छोड़ सकते हैं।

Messi ने बार्सिलोना के लिए 731 मैच खेले हैं और 634 गोल किए हैं। जबकि 276 गोल असिस्ट भी किए हैं। इस अवधि में उन्होंने बार्सिलोना को 10 ला लिगा और 4 यूईएफए चैंपियंस लीग समेत 34 खिताब जिताए हैं।

Messi और स्पोर्टिंग मैनेजर के बीच रिश्ते खराब

इसी साल जनवरी में एर्नेस्तो वेलवेर्दे को बार्सिलोना के कोच पद से हटा दिया गया था। इसको लेकर भी Messi और स्पोर्टिंग मैनेजर एरिक अबिदाल के बीच रिश्ते खराब चल रहे हैं। अबिदाल ने मेसी का नाम लिए बगैर कहा था कि वेलवेर्दे से टीम के खिलाड़ी खुश नहीं थे। इस कारण कोच को बर्खास्त किया गया। Messi ने इसके जवाब में कहा था कि नाम लिए बगैर खिलाड़ियों की आलोचना करना गलत है। इस विवाद के बाद मीडिया में खबर आई थी कि मेसी क्लब के साथ अपना कॉन्ट्रैक्ट नहीं बढ़ाएंगे।

इनमें से किसी के साथ जुड़ सकते हैं मेसी

बार्सिलोना का साथ छूटने के साथ ही अब यह कयास भी लगने लगे हैं कि Messi का अगला ठिकाना कौन सा होगा। उम्मीद जताई जा रही है कि मेसी मैनचेस्टर सिटी, इंटर मिलान, नेवेल्स ओल्ड बॉयज और कतर के क्लब अल-सादरू में से किसी एक के साथ मेससी जुड़ सकते हैं। इनमें से नेवेल्स ओल्ड बॉयज के साथ मेसी अपने शुरूआती करियर में खेल चुके हैं। जबकि इंटर मिलान के वाइस प्रेसिडेंट जेवियर जानेटी मेसी के पुराने साथी हैं। इसी तरह कतर में अगला विश्व कप होना है। ऐसे में संभावना है कि इनमें से किसी क्लब के साथ मेसी अपने करियर को आगे बढ़ा सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here