एशियाई ऑनलाइन टीम शतरंज में टॉप पर India

0
1142
India on top in Asian online team chess

चेन्नई। India शुक्रवार को एशियाई ऑनलाइन नेशंस कप टीम शतरंज चैंपियनशिप के पुरुष वर्ग में एक जीत और दो ड्रॉ से छह दौर के बाद चौथे स्थान पर पहुंच गया।

शीर्ष वरीय भारतीय टीम तीन दौर के बाद छठे स्थान पर थी। India ने छठे दौर में दूसरी वरीयता प्राप्त मजबूत कजाखस्तान से 2-2 से ड्रॉ खेला, जबकि ईरान के साथ चौथे दौर में अंक बांटने के बाद उसने जोर्डन को 3.5-0.5 अंक से हराया। India-कजाखस्तान मैच में 16 वर्षीय निहाल सरीन और अनुभवी के शशिकिरण ने रुस्तम खुनुतदियोव और डेनिस माखनेव पर जीत हासिल की।

IPL2020: क्या दिल्ली की खुमारी उतारेगी CSK

बी अधिबान और कप्तान सूर्य शेखर गांगुली अपने मैच गंवा बैठे। शशिकिरण ने अभी तक अपने सभी छह मैच जीते हैं, जबकि गांगुली ने पांच में से चार बाजी अपने नाम की हैं। महिला वर्ग में शनिवार को चौथे से छठे दौर खेले जाएंगे जिसमें शीर्ष वरीय भारतीय टीम आठवें स्थान पर हैं। टूर्नामेंट 25 अक्टूबर को फाइनल के साथ खत्म होगा।

Denmark Open में India की चुनौती समाप्त, श्रीकांत हारे

Denmark Open में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई है। शीर्ष भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत मेन्स सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में चीनी ताइपे के चोऊ टिएन चेन से हारकर डेनमार्क ओपन से बाहर हो गए। दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी चोऊ टिएन चेन ने पहला गेम गंवाने के बाद वापसी करते हुए अगले दो गेम अपने नाम कर जीत हासिल की। उन्होंने एक घंटा और दो मिनट तक चले मैच में श्रीकांत को 20-22 21-13 21-16 से शिकस्त देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

RCB ने राजस्थान राॅयल्स को 177 रनों पर रोका

पांचवें वरीय श्रीकांत की जीत से India का 7,50,000 डॉलर इनामी राशि के Denmark Open सुपर 750 टूर्नामेंट में अभियान समाप्त हो गया। कोविड-19 महामारी के कारण बैडमिंटन टूर्नामेंट में सिर्फ इसी विश्व टूर टूर्नामेंट का आयोजन हो पाएगा। श्रीकांत ने पहले गेम में 7-4 से बढ़त बना ली थी लेकिन चेन ने वापसी की और 11-10 से आगे हो गए। लेकिन भारतीय खिलाड़ी ने वापसी करते हुए 19-19 की बराबरी पर आ गया। फिर श्रीकांत ने इसे 20-20 कर 22-20 से 1-0 की बढ़त बना ली।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here