इटालियन बॉक्सर कोरोना पॉजिटिव, भारतीय बॉक्सर क्वारैंटाइन

0
860
Italian Boxer tested Corona Positive, Indian Boxer Sent For Quarantine latest sports news in hindi

नई दिल्ली। Tokyo Olympics की तैयारियों के लिए असिसी (इटली) गए भारतीय बॉक्सरों के खेमे में उस वक्त असहज स्थिति पैदा हो गई जब इटली के सात Boxer और दो सपोर्ट स्टाफ सदस्य कोरोना पॉजिटिव निकल आए। सावधानी के तौर पर न सिर्फ सभी भारतीय बॉक्सरों को एक दिन के लिए एकांतवास में भेज दिया गया बल्कि भोजन कक्ष को भी बंद कर दिया गया। अच्छी बात यह रही कि सभी भारतीय बॉक्सरों की रिपोर्ट नेगेटिव आई। उसके बाद ही उन्हें एकांतवास से बाहर निकाला गया।

UEFA Champions League : बार्सिलोना ने युवेंटस को हराया

असिसी में इस वक्त भारत के अलावा फिनलैंड, आयरलैंड और इटली की टीमें तैयारियां कर रही हैं। सूत्र बताते हैं कि छुट्टी से कैंप में शामिल हो रहे इटली के बॉक्सरों का जब टेस्ट हुआ तो उनमें नौ की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। यहीं से असहज स्थिति बनी। महिला Boxer पहले ही एकांतवास में हैं। ये सभी बृहस्पतिवार को एकांतवास से बाहर निकलेंगी। इसी के चलते महिला बॉक्सर नांट्स (फ्रांस) में शुरू हुए अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में शिरकत नहीं कर सकीं। इस घटना के बाद पुरुष Boxers को भी एकांतवास में भेजते हुए टेस्ट किया गया। नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद ही पुरुष बॉक्सरों को नांट्स भेजा गया।

शरण और ल्यूक की जोड़ी अस्ताना ओपन के क्वाटर्र फाइनल में

भारतीय टेनिस खिलाड़ी दिविज शरण और ब्रिटेन के उनके जोड़ीदार ल्यूक बामब्रीज अस्ताना ओपन के क्वाटर्र फाइनल में पहुंच गई। शरण-ल्यू ने अंतिम-16 में उरुग्वे के एरियल बेहार और इक्वाडोर के गोंजालो एस्कोबार को डेढ़ घंटे तक चले मुकाबले में 7-5, 4-6, 10-6 से पराजित किया। अगले दौर में अब शरण-ल्यूक का सामना मैक्स पर्सेल और ल्यूक सैविले की दूसरी वरीयता प्राप्त ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी से होगा।

सात माह बाद टीटी खिलाड़ियों ने शुरू किया अभ्यास 

अगले साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालिफाई करने के लक्ष्य के साथ भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ियों ने लगभग सात महीने के बाद बुधवार को सोनीपत में राष्ट्रीय शिविर में अभ्यास शुरू कर दिया। अभी नौ खिलाड़ी जुड़े हैं। यह शिविर 42 दिन तक चलेगा और नौ दिसंबर को समाप्त होगा। इसमें भाग लेने के लिए 11 खिलाड़ियों ने सहमति जताई थी। राष्ट्रमंडल खेलों में चार बार के स्वर्ण पदक विजेता अचंता शरत कमल और अनुषा कुटुंबले शिविर से जुड़ेंगे। जी साथियान और हरमीत देसाई अभी यूरोप में अभ्यास कर रहे हैं और वहां लीग में खेल रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here