29 अगस्त को होगा चैम्पियंस लीग का फाइनल

11 जून से स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा शुरू

0
370

नई दिल्ली। कोरोनावायरस की वजह से मार्च में रोकी गई यूईएफए चैम्पियंस लीग का फाइनल अब अगस्त के अंतिम सप्ताह में नई जगह पर खेला जाएगा। पहले फाइनल इंस्ताबुल में खेला जाना था। इधऱ, 11 जून से स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा भी शुरू होगी।

यूईएफए को अभी भी अगस्त में लीग खत्म करने की पूरी उम्मीद है। इसके लिए फॉर्मेट में भी बदलाव के विकल्पों पर चर्चा हो रही है। सभी मुकाबले बिना दर्शकों के ही होंगे। यूईएफए के प्रवक्ता ने बताया कि हम कैलेंडर और फॉर्मेट को लेकर क्लब, दूसरी लीग और राष्ट्रीय फुटबॉल संघों से बात कर रहे हैं। इस पर अंतिम निर्णय 17 जून को कार्यकारी समिति की बैठक में लिया जाएगा। कोरोना के कारण चैम्पियंस लीग को मार्च के मध्य में रोक दिया गया था। तब टूर्नामेंट अंतिम-16 चरण में पहुंच गया था। अगर कोरोना के कारण यूईएफए को नहीं रोका जाता तो, इसका फाइनल शनिवार को तुर्की के अतातुर्क ओलंपिक स्टेडियम में खेला जाना था।

ला लिगा का नया सीजन 12 सितंबर से

इधर, स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा 11 जून से शुरू होगी, जबकि 2020-21 का सीजन 12 सितंबर से शुरू होगा। स्पेनिश स्पोर्ट्स काउंसिल ने इसकी घोषणा की। मौजूदा सीजन 19 जुलाई तक पूरा कर लिया जाएगा। मार्च में ला लिगा के रोके जाने तक बार्सिलोना पॉइंट्स टेबल में शीर्ष पर थी। वह रियाल मैड्रिड से 2 अंक आगे है। 

स्कॉटलैंड में 11 जून से प्रैक्टिस

इस बीच, स्कॉटिश प्रीमियरशिप से जुड़े क्लब 11 जून से अभ्यास शुरू कर सकेंगे। वहीं, 2020-2021 सीजन की शुरुआत तय शेड्यूल के मुताबिक 1 अगस्त से ही होगी। कोरोना की वजह से मौजूदा सीजन को बीच में खत्म कर दिया गया था। सेल्टिक को लीग का विजेता घोषित किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here